बटालवियों ने नशों के विरुद्ध बनाया विश्व रिकार्ड, आयोजित की सबसे बड़ी ट्रैक्टर रैली

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 10:04 AM (IST)

बटाला (बेरी):बटालवियों ने नशों के विरुद्ध विश्व रिकार्ड बनाने में सफलता प्राप्त कर ली, जब स्थानीय वी.एम.एस कालेज अमृतसर जी.टी रोड में चेयरमैन अश्विनी सेखड़ी के नेतृत्व में जैक (ज्वाइंट एक्शन कमेटी) द्वारा आयोजित की गई नशों के विरुद्ध जागरूकता रैली में हजारों की संख्या में ट्रैक्टर लेकर पहुंचे अनएडिड कालेजों के विद्यार्थियों, आस-पास के गांवों के किसानों व युवाओं द्वारा बढ़-चढ़कर शमूलियत की गई।

रैली का आगाज करते हुए अनएडिड कालेजों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी के चेयरमैन अश्विनी सेखड़ी ने कहा कि आज की यह ट्रैक्टर रैली बटाला व क्षेत्रवासियों को नशों के विरुद्ध जागरूक करने हेतु आयोजित की गई है जिसका मुख्य मन्तव पंजाब सहित पूरी दुनिया को नशों से बचने का संदेश देना था। उन्होंने बताया कि  इस ट्रैक्टर रैली में जहां 2000 से अधिक ट्रैक्टर शामिल हुए हैं और इस रैली का आयोजन मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्द्र सिंह के संकल्प तहत किया गया है।

उन्होंने बताया कि अनएडिड कालेजों की ओर से पहले ही 10 लाख विद्यार्थियों को नशों के विरुद्ध इस मुहिम में लामबंद किया जा चुका है। सेखड़ी ने कहा कि नशे एक ऐसी सामाजिक बुराई हैं जिसने घरों के घर बर्बाद कर दिए एवं कई माताओं से उनके लाल तक छीन लिए। सेखड़ी ने कहा कि आज इस ट्रैक्टर रैली में युवाओं ने ट्रैक्टरों सहित शमूलियत करके जो संदेश लोगों तक समाज को नशा मुक्त करने का पहुंचाया है वह काबिले गौर है तथा आने वाले समय में भी ऐसे कार्यक्रम जैक द्वारा जारी रखे जाएंगे।
 

swetha