अफगानिस्तान में तालिबानों के कब्जे के चलते व्यापारियों को लगा बड़ा झटका, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 04:08 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): आई.सी.पी. अटारी बॉर्डर पर आयात-निर्यात करने वाले अमृतसर के कारोबारियों को एक और झटका लगा है। जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान के चमन बार्डर पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है, जिससे अफगानिस्तान से आई.सी.पी. अटारी पर आने वाली वस्तुओं का आयात बंद होने की कगार पर खड़ा है। जानकारों का मानना है कि यदि तालिबान इसी तरह आगे बढ़ता रहा तो तुर्खम बॉर्डर पर जल्दी कब्जा हो जाएगा।

आई.सी.पी. अटारी बॉर्डर की बात करें तो अफगानिस्तान से आने वाली वस्तुएं तुर्खम और चमन बॉर्डर के रास्ते से आती हैं। इन दिनों अफगानिस्तान के डराई फ्रूट का आयात आई.सी.पी. पर किया जाता है। अमृतसर सहित दिल्ली तक के कारोबारी इसका आयात करते हैं। वीरवार को 2 ट्रक डराई फ्रूट अफगानिस्तान से आया है लेकिन तालिबान के कब्जे की खबर सुन कर आई.सी.पी. पर काम करने वाले कुलियों और अन्य कर्मचारियों के चेहरे मुरझा गए।

पाकिस्तान के साथ कारोबार शुरू करने के लिए अपील कर रहे हैं व्यापारी
बीते 2 साल से बंद पड़े भारत-पाकिस्तान कारोबार को शुरू करने के लिए व्यापारियों की ओर से केंद्र सरकार को बार-बार अपील की जा रही है। पाकिस्तान के साथ आयात-निर्यात बंद होने के कारण हज़ारों ट्रांसपोर्टरों को भी भारी नुकसान हुआ है। अमृतसर के ट्रांसपोर्टरों के हज़ारों ट्रक तक बैंकों द्वारा जब्त किए जा चुके हैं। अमृतसर सहित पूरे पंजाब की माली हालत को पाकिस्तान से आयात-निर्यात बंद होने के कारण काफी नुकसान हुआ है। व्यापारी नेता अनिल मेहरा द्वारा हाल ही में केंद्र सरकार के मंत्री के साथ मिलकर उन्हें आई.सी.पी. पर कारोबार शुरू करने की अपील की गई है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News