नो हैल्मेट-नो पैट्रोल मुहिम के तहत डी.एफ.एस.सी. ने की औचक चैकिंग

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 12:48 PM (IST)

पठानकोट(शारदा, आदित्य): नो हैल्मेट-नो पैट्रोल मुहिम के तहत शुक्रवार को डी.एफ. एस.सी.मजिंद्र सिंह के नेतृत्व में विभाग के अधिकारियों व ट्रैफिक पुलिस ने शहर के विभिन्न पैट्रोल पम्पों पर चैकिंग की।

उल्लेखनीय है कि विभाग ने पैट्रोल पम्प मालिकों को दिशा-निर्देश दिए थे, कि जो दोपहिया वाहन चालक बिना हैल्मेट के पैट्रोल भरवाने आता है उसे पैट्रोल न दिया जाए लेकिन विभाग ने जब शहर के विभिन्न पैट्रोल पम्प पर दस्तक देकर जांच की तो चैकिंग के दौरान पाया गया कि पैट्रोल पम्प मालिक व वाहन चालक उक्त मुहिम की अवहेलना कर रहे थे। इसके साथ-साथ पम्पों पर जिला प्रशासन की मुहिम नो हैल्मेट-नो पैट्रोल के तहत लगाए गए साइन बोर्ड भी हटाए जा चुके थे। 


विभाग की ओर से चलाई गई मुहीम के बारे में जानकारी देते हुए डी.एफ.एस.सी. मजिंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने ट्रैफिक पुलिस के ए.एस.आई. देव राज व अन्य कर्मियों के सहयोग से शहर के 4 पैट्रोल पम्पों पर जांच की और पाया कि पम्प मालिक नो हैल्मेट-नो पैट्रोल मुहिम की धज्जियां उड़ा रहे थे जिसके चलते उनकी तरफ से पहले चरण में दोपहिया वाहन चालकों व पम्प मालिकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है कि वे भविष्य में इस बात का ध्यान रखें कि बिना हैल्मेट पहने किसी भी दोपहिया वाहन चालक को पैट्रोल न दिया जाए। उन्होंने बताया कि इस जांच के दौरान पाया गया कि कई पम्पों पर नो हैल्मेट-नो पैट्रोल के तहत जो बोर्ड लगाए गए थे वे हट चुके थे।

swetha