पंजाब में बिना लोको पायलट पटरी पर दौड़ी ट्रेन, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2024 - 12:43 PM (IST)

दसूहा (वरिंदर पंडित): पंजाब में बिना लोको पायलट और गार्ड के ट्रेन पटरी पर दौड़ती नजर आई। दरअसल, आज सुबह डी.एम.टी. मालगाड़ी कठुआ से बिना लोको पायलट और गार्ड के चलने की सूचना मिली। इस गाड़ी के चलने के बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। इस मालगाड़ी के बिना ड्राइवर के चलने की सूचना मिलते ही पठानकोट कैंट, भंगाला व अन्य स्टेशनों पर सूचना दी गई और रेलवे फाटक बंद कर दिए गए। उक्त मालगाड़ी जम्मू के कठुआ से रेल डाउन होकर पंजाब पहुंची और बिना ड्राइवर के ही कई किलोमीटर तक दौड़ती रही। यह ट्रेन 70-80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार आगे बढ़ी।  

यह भी पढ़ें : जालंधर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लंडा गैंग के अंतरराज्यीय नेटवर्क का किया पर्दाफाश

पता चला है कि अलग-अलग स्टेशनों पर रेलवे विभाग द्वारा ट्रेन को रोकने के लिए बड़े पत्थरों आदि का सहारा लिया गया। इस ट्रेन को रोकने के लिए बिजली बंद करवाई गई और फिर ट्रेन रोकी गई। यह गाड़ी धीरे-धीरे दसूहा के नजदीक ऊंची बस्सी के पास आकर रुक गई तो रेलवे विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें : Jalandhar: जम्मू-कटड़ा हाईवे पर निर्माणधीन पुल पर भयानक हादसा, मचा हड़कंप

इस गाड़ी को बिना ड्राइवर और गार्ड के चलाने से एक बड़ी घटना होने से बच गई। इस संबंध में जब चौकी प्रभारी ए.एस.आई. गुरदेव सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जालंधर से रेलवे विभाग के एस.एच.ओ. अशोक कुमार व अन्य अधिकारी भी पहुंच रहे हैं।
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here   

News Editor

Kalash