Train में सफर करने वाले जरा ध्यान दें.. करना पड़ सकता है रोड़ सफर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 11:20 AM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन यादव): चंडीगढ़ और अम्बाला से लंबे रूट की लगभग सभी ट्रेनें मार्च माह तक फुल हो गई हैं। ऐसे में होली पर्व में शामिल होने के लिए लोगों को तत्काल टिकट या वाया रोड़ ही सफर करना पड़ेगा।

जानकारी के अनुसार 8 मार्च को होली त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य राज्यों में रहने वाले, जो ट्राईसिटी में जॉब करते हैं, को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। चंडीगढ़ और अंबाला से चलने वाली कई ट्रेनों में वेटिंग 300 तक पहुंच गई है, लेकिन रेलवे की तरफ से अभी स्पैशल ट्रेन चलाने को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है।

चंडीगढ़-प्रयागराज ऊंचाहार एक्सप्रैस की बुकिंग शुरू
चंडीगढ़ से प्रयागराज जाने वाली गाड़ी संख्या 14218 ऊंचाहार एक्सप्रेस की बुकिंग शुरू कर दी गई है। हालांकि अभी वेटिंग काफी है। जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड की तरफ से धुंध और कोहरे को ध्यान में रखते हुए चंडीगढ़ से 6 ट्रेनों को 28 फरवरी तक रद्द कर दिया गया था। रेलवे ने ऊंचाहार एक्सप्रेस की बुकिंग पहली मार्च से शुरू कर दी गई है।

अभी स्पेशल ट्रेन को लेकर कोई नोटिफिकेशन नहीं
 रेलवे बोर्ड की तरफ से फेस्टीवल के मद्देनजर हमेशा ही स्पेशल ट्रेन को लेकर घोषणा की जाती है ताकि ट्रेनों में भीड़ कम हो सके। हालांकि होली पर्व को अभी 1 माह का समय है लेकिन रेलवे ने स्पैशल ट्रेन को लेकर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। गौरतलब है कि रेलवे की ओर से चंडीगढ़ से गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई। जाती रही है। इसके साथ ही अंबाला से 2 स्पैशल ट्रेन उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए चलाई जाती हैं।

कई ट्रेनों में वेटिंग बहुत ज्यादा पहुंची
चंडीगढ़ और अंबाला के बीच वेटिंग की बात करें तो कई ट्रेनों में 300 तक पहुंच गई है। ऐसे में सोच सकते हैं कि फरवरी के तीसरे सप्ताह तक वेटिंग टिकट मिलना बंद हो जाएगी। लोगों को स्पैशल ट्रेन और तत्काल टिकट को छोड़कर कोई रास्ता नहीं रह जाएगा।

 

Content Writer

Vatika