अध्यापकों के लिए जारी किए गए Training Schedule, जानें कब से शुरू होंगे

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 01:26 PM (IST)

पंजाब डेस्क: सरकार की तरफ से बच्चों की स्कूलों की छुट्टियों के बाद प्राइवेट स्कूलों में साइंस टीचर्स को बुला कर उनकी ट्रेनिंग लगवाई जा रही है, और उन्हें 1-2 बजे छुट्टी दी जा रही है। इसके साथ ही गवर्नमेंट ने अपने सरकारी स्कूलों के लिए भी ट्रेनिंग का शेड्यूल जारी किया है। सराकर द्वारा टीचर्स को राहत देते हुए मई और जून में कोई भी ट्रेनिंग न रख कर जुलाई महीने से रखी गई हैं।

इस विषय के संबंध में अलग-अलग स्कूलों में BIS क्लब खोले गए हैं। अब इन स्कूलों के साइंस विषयों के साथ संबंधित अध्यापकों की BIS की तरफ से सैशन 2024-25 के दौरान ट्रेनिंग लगाई जा रही है। ट्रेनिंग की तारीख और जगह Bureau of Indian Standard की तरफ से बाद में बताया जाएगा। ट्रेनिंग के लिए अनुमानित महीने इस तरह हैं। 

मोगा, फरीदकोट, श्री मुक्तसर साहिब, पटियाला, रूपनगर, फतिहगढ़ साहिब, जालंधर और कपूरथला के लिए जुलाई। संगरूर, बरनाला, मानसा, अमृतसर और तरनतारन, के लिए अगस्त । लुधियाना, गुरदासपुर, पठानकोट, शहीद भगत सिंह नगर, के लिए सितंबर । होशियारपुर, बठिंडा, मलेरकोटला, के लिए अक्तूबर । फिरोजपुर और फाजिल्का, के लिए नवंबर । साहिबजादा अजीत सिंह नगर और चंडीगढ़, के लिए दिसंबर।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News