रद्द होंगे आंदोलनकारी अध्यापकों के तबादले और निलंबन: सोनी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 07:22 PM (IST)

पटियाला: शिक्षा मंत्री के साथ अध्यापकों की हुई बैठक में आशवासन दिया गया है कि अध्यापकों के तबादले तथा निलंबन रद्द किए जाएंगे। वेतन बढ़ौतरी को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा है कि यह सीएम के क्षेत्राधिकार में है इसलिए अध्यापकों की मुलाकात 16 या 17 दिसंबर को विधानसभा सत्र के बाद कराई जाएगी। 

उन्होंने शिक्षकों से अपील की कि वे संघर्ष का रास्ता छोड़कर बातचीत के जरिए मसले का हल तलाशें क्योंकि इससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि पटियाला में धरने पर जो उन्होंने उनसे वादा किया था उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह अध्यापकों की मांगों को लेकर हमदर्दी जता चुके हैं और अब वह जो फैसला करेंगे उसे लागू कर दिया जाएगा।  मोर्चे की ओर से अपने नेताओं के तबादले तथा निलंबन रद्द किए जाने के बारे में सोनी ने कहा कि सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद बदलियां तथा निलंबन रद्द कर दिए जाएंगे। 

उन्होंने मोर्चा से ऐसे अध्यापकों की सूची मांगी जिनके तबादले तथा निलंबन हुए हैं। शिक्षा मंत्री ने अध्यापकों के रैशनलाइजेशन तथा अन्य मांगों पर भी विचार करने का भरोसा दिया तथा स्कूल शिक्षा सचिव को इस बारे में कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में स्कूल शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार भी मौजूद थे।

Vaneet