सभी डिपुओं में पुरानी और कंडम बसों की ई-ऑक्शन से बिक्री करेगा परिवहन विभाग

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 10:49 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): पंजाब सरकार ने पंजाब रोडवेज और पनबस के दो डिपुओं में कंडम बसों और कबाड़ की ई-ऑक्शन द्वारा बिक्री से आरक्षित कीमत से 26 लाख रुपए से अधिक का राजस्व इकट्ठा किया है। राज्य सरकार ने 45 कंडम बसों की बिक्री की। 

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कुछ दिन पहले पंजाब रोडवेज और पनबस के दो डिपुओं में बसें और कबाड़ सामग्री बेचने के लिए ई-ऑक्शन करवाई गई थी। इस दौरान ई-नीलामी द्वारा अमृतसर-2 डिपो में 25 और फिरोजपुर डिपो में 20 कंडम बसें बेची गईं। दोनों डिपुओं में बसें क्रमश: 15.28 लाख और 8.16 लाख रुपए की वृद्धि के साथ बिकी हैं। इसके अलावा अन्य कबाड़ सामग्री जैसे कंडम टायरों, इस्तेमाल तेल और बेकार पुर्जों को भी आरक्षित मूल्य से अधिक में बेचने में सफलता हासिल की गई। प्रवक्ता के मुताबिक यह पहलकदमी और ज्यादा पारदर्शिता लाने व सरकारी राजस्व बढ़ाने में सहायक होगी।

परिवहन मंत्री रजिया सुल्ताना की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय मीटिंग में फैसला लिया गया कि ई-नीलामी द्वारा स्क्रैप की बिक्री की जाएगी जिससे अधिक से अधिक भागीदारों द्वारा और ज्यादा पारदर्शिता लाई जा सके। विभाग के 2 डिपुओं में यह नीलामी मुकम्मल की गई और आने वाले समय में बाकी डिपुओं में ई-नीलामी करवाई जाएगी, जिससे विभाग के राजस्व में और वृद्धि होने की संभावना है।

Sunita sarangal