डिफाल्टर बस आप्रेटरों को परिवहन मंत्री भुल्लर ने जारी किए आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 10:44 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने राज्य के टैक्स डिफाल्टर बस आप्रेटरों को जल्द टैक्स जमा करवाने के आदेश देते हुए कहा कि ऐसा न करने की सूरत में नई बस समय-सारिणी में उनको शामिल नहीं किया जाएगा और उनका परमिट रद्द कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबरः Drugs Case में फंसे बिक्रम मजीठिया पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, नहीं मिल रही जमानत

पंजाब सिविल सचिवालय में परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान भुल्लर ने उच्च अधिकारियों को हिदायत दी कि विभाग की आमदनी बढ़ाने की तरफ खास ध्यान दिया जाए, जिससे पी.आर.टी.सी., पंजाब रोडवेज और पनबस को फिर बुलंदियों तक पहुंचाया जा सके। परिवहन विभाग के कामकाज में अधिक पारदर्शिता लाने के मकसद से अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यालयों में उपस्थिति सुनिश्चित बनाने के लिए परिवहन मंत्री ने विभाग में बायोमैट्रिक हाजिरी सुनिश्चित बनाने के लिए कहा। भुल्लर ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि पंजाब के बेरोजगार युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर बस परमिट जारी किए जाएं और इस प्रक्रिया के दौरान मुकम्मल पारदर्शिता सुनिश्चित करते हुए इसे तय नीति के अंतर्गत पूरा किया जाए। इसके साथ ही परिवहन मंत्री ने रूटों में नाजायज विस्तार करके बसें चलाने जैसे मामलों की गहराई से जांच करने के निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ेंः  महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर, बूंद-बूंद की तरह बढ़ रहे पेट्रोल व डीजल के दाम

तीर्थ स्थलों पर जाने के इच्छुक लोगों की इच्छा पूरी करते हुए लालजीत सिंह भुल्लर ने प्रमुख सचिव के. सिवा प्रसाद को खास तौर पर पट्टी से माता चिंतपूर्णी-ज्वाला जी तक बस चलाने के लिए कहा। बैठक के दौरान परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव के. सिवा प्रसाद, स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर विमल कुमार सेतिया, डायरेक्टर ट्रांसपोर्ट एवं एम.डी. पनबस अमनदीप कौर और पी.आर.टी.सी. की एम.डी. परनीत शेरगिल, अतिरिक्त स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर अमरबीर सिंह सिद्धू और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ेंः किस्मत हुई मेहरबान और रातों-रात Crorepati बन गया यह शख्स, जानिए आखिर कैसे हुआ ये करिश्मा

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने बस ट्रैकिंग सिस्टम मॉनिटरिंग और कंट्रोल रूम का लिया जायजा
परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने पंजाब रोडवेज और पनबस के मुख्य कार्यालय में बस ट्रैकिंग सिस्टम मॉनिटरिंग और कंट्रोल रूम का जायजा लिया। इस दौरान प्रमुख सचिव के. सिवा प्रसाद ने मंत्री को बताया कि यह सिस्टम अब तक पनबस/पंजाब रोडवेज की 1354 बसों में लागू किया जा चुका है, जो आम लोगों खासकर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित बना रहा है। बसों के पारदर्शी और समयबद्ध आने-जाने के लिए केंद्रीय निगरानी और कंट्रोल रूम चंडीगढ़ में स्थापित किया गया है, जहां वी.टी.एस. के द्वारा बसों की तेज रफ्तार, गलत ढंग से ब्रेक लगाने और तेज भगाने, बसों का रात्रि ठहराव, निर्धारित स्थानों की बजाय किसी अन्य जगह पर रुकना, बसों का ढाबों पर 25 मिनट से अधिक रुकना, रूट बदलना, शहरों से बाहर-बाहर होकर गुजर जाना, निश्चित स्टॉप पर न रुकना, काऊंटरों से बसों के आने और जाने के असल समय की निगरानी, बसों की असल यात्रा की दूरी आदि के बारे में जांच की जा रही है। इस दौरान परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने डिपुओं में खाली खड़ी बसों को चलाना सुनिश्चित बनाने के आदेश दिए, जिससे विभाग की आमदनी में वृद्धि की जा सके। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News