ट्रांसपोर्ट मंत्री का प्राइवेट बसों पर बड़ा एक्शन, आधी रात को चालान काट दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 06:15 PM (IST)

जीरकपुर : पंजाब के नए ट्रांसपोर्ट मंत्री लाल जीत सिंह भुल्लर गुरुवार को रात 11.15 बजे जीरकपुर-डेराबस्सी मुख्य मार्ग पर पहुंचे। जहां उन्होंने लम्बे रूट पर चलतीं प्राईवेट बसों की चैकिंग की। 'आप' सरकार में नए ट्रांसपोर्ट मंत्री लाल जीत सिंह भुल्लर एक्शन मोड में नजर आए। ट्रांसपोर्ट मंत्री के साथ आर.टी.ओ. सुखविन्दर कुमार और पुलिस पार्टी भी मौके पर मौजूद थी। मंत्री और आर.टी.ओ. को मौके पर देख कर वहां मौजूद ट्रांसपोर्टरों में हड़कम्प मच गया। बसों की चैकिंग दौरान 6 बसों को, जिन्होंने टैक्स अदा नहीं किया, को जब्त कर लिया गया। इस कार्रवाई दौरान कुल 35 से 40 बसों की चैकिंग की गई, जिनमें सैनी और सिख टूरिज्म बसें अधिक थे। मंत्री ने ट्रांसपोर्टरों को चेतावनी दी कि यदि बसों का टैकस न भरा गया तो भारी जुर्माना लगाया जाएगा। 

जानकारी अनुसार ज्यादातर बसें बिना जरूरी दस्तावेज़ों से चल रही थीं। ट्रांसपोर्ट मंत्री लाल जीत भुल्लर ने बताया कि बसों की चैकिंग करके दस्तावेज़ों की जांच की गई है, जिसमें पाया गया है कि पंजाब में ज़्यादातर बसें बिना टैक्स अदा किए और दस्तावेज़ों के बिना ही चल रही हैं। इस दौरान कई बसों पर जुर्माना डाला गया। मंत्री ने कहा कि उनको बसों बारे शिकायतें मिलीं थीं, जिस कारण इन बसों की जांच की गई है। चैकिंग दौरान 6 बसों को ब्लैक लिस्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन बसों के पास फिटनैस सर्टिफिकेट भी नहीं है, उन बसों में सवारियों का भविष्य क्या होगा। ऐसे बस ट्रांसपोर्टरों खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि बसों में सवारियां होने के कारण सबसे पहले उनको बस स्टैंड छोड़ने के लिए कहा गया। बाद में उनको जब्त कर लिया गया। मंत्री ने कहा कि प्राईवेट बस आप्रेटर करोड़ों रुपए का टैक्स चोरी कर रहे हैं। ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि यदि कोई अधिकारी पैसे मांगता है तो मुझे फोन करें। ट्रांसपोर्ट मंत्री लाल जीत सिंह भुल्लर ने बस चालकों को कहा कि यदि वह बसों का टैक्स समय सिर अदा करें तो कोई उनको तंग नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक बदलाखोरी कारण किसी को भी नाजायज तौर पर जुर्माना नहीं किया जाएगा। इस चैकिंग दौरान हलका डेराबस्सी के विधायक कुलजीत सिंह रंधावा मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Subhash Kapoor