लगातार एक्शन मोड में ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग, पटियाला बस स्टैंड किया दौरा

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 05:00 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आज सुबह पटियाला के बस स्टैंड तथा पी.आर.टी.सी. के पटियाला डिपो का अचानक दौरा किया। उन्होंने यहां चालकों और परिचालकों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानी और बस स्टैंड पर सार्वजनिक सुविधाओं की समीक्षा सहित यात्रियों से बातचीत कर सरकारी बसों में यात्रा की सुविधा पर फीडबैक लिया। ट्रांसपोर्ट मंत्री ने ड्राइवरों और कंडक्टरों के साथ बैठक के दौरान कहा कि पंजाब सरकार ने ठेका चालकों और कंडक्टरों के वेतन में 30 प्रतिशत की वृद्धि की है और 5 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि भी लागू की है। इसके अलावा ठेका कर्मियों को सुरक्षित करने के मामले को भी सकारात्मक माना जा रहा है। उन्होंने सरकारी बसों के चालकों और परिचालकों से भी अवैध बस माफिया के खात्मे में सहयोग करने की अपील की ताकि सरकारी एजेंसियों के राजस्व में वृद्धि की जा सके और लोगों को बेहतर यात्रा सुविधा प्रदान की जा सके।

PunjabKesari

इस अवसर पर ठेका परिचालक परमजीत सिंह ने ट्रांसपोर्ट मंत्री से अपनी शिकायत व्यक्त की और यह भी कहा कि जब से अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग मंत्री बने हैं, उनका काम और सरकार में विश्वास और भी बढ़ गया है। जिसके लिए वह उन्हें आश्वस्त करते हैं कि सभी चालक और कंडक्टर पूरी लगन से काम करेंगे। राजा वड़िंग ने इस मौके पर पी.आर.टी.सी. में ठेके पर काम करते कंडक्टर मिलखा सिंह को उनकी ईमानदारी और परिश्रम के लिए 5100 रुपए के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उनके साथ नगर निगम के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू, पी.आर.टी.सी. भी के ए.एम.डी. नितेश सिंगला और जी.एम. पटियाला डिपो इंजी. जतिंदर पाल सिंह ग्रेवाल, जी.एम. एडमिन सुरिंदर सिंह, जी.एम. चंडीगढ़ डिपो मनिंदर सिंह सिद्धू भी मौजूद थे।

PunjabKesari

पटियाला बस स्टैंड पर ट्रांसपोर्ट मंत्री ने सोशल मीडिया पर प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लिया कि सरकारी बस स्टैंड पर स्थित खाद्य दुकानों से लोगों को समान उच्च दरों बेचा जा रहा है और जी.एम. को इस संबंध में नियमित निरीक्षण करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी बसों के ओवर स्पीडिंग की शिकायतों को देखते हुए बसों की गति को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए वी.टी.एस. अधिकारियों से व्यवस्था पर कड़ी नजर रखने का भी आग्रह किया। राजा वड़िंग ने बस स्टैंड पर सार्वजनिक बाथरूम और बस स्टैंड की साफ-सफाई का निरीक्षण करने के बाद बस स्टैंड पर स्थित चाय की दुकान से खुद चाय पीकर यहां बनती चाय की गुणवत्ता का निरीक्षण किया।

PunjabKesari

इस बीच पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में राजा वड़िंग ने कहा कि राज्य में बिना परमिट के अवैध बसों पर रोक लगाने से सरकारी बसों की बुकिंग में इजाफा हुआ है तथा पी.आर.टी.सी. की दैनिक आय 1.70 करोड़ रुपए से बढ़कर 1.87 करोड़ रुपए हो गई है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि निजी ट्रांसपोर्टरों के हितों को ध्यान में रखते हुए राज्य से बस माफिया का खात्मा किया जाएगा। इसके लिए आर.टी.एस. के साथ-साथ जी.एम. को उनके बस स्टैंड के 500 मीटर के दायरे में अवैध और बिना लाइसेंस वाली बसों का निरीक्षण करने का अधिकार दिया गया है। एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कोविड से प्रभावित निजी बस कंपनियों को 100 करोड़ रुपए की टैक्स छूट दी गई थी लेकिन अगर वे फिर भी टैक्स नहीं देती हैं तो अवैध और टैक्स फ्री बसों को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News