ट्रांसपोर्टर्स 20 को करेंगे देशव्यापी चक्का जाम

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 09:21 AM (IST)

लुधियाना (गुप्ता): आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस द्वारा सरकार की दमनकारी और परिवहन क्षेत्र को बर्बाद करने की कगार पर खड़ी करने वाली नीतियों के विरोध में अनिश्चितकालीन देशव्यापी चक्का जाम 20 जुलाई को किया जाएगा। यह जानकारी आज यहां हुई ट्रांसपोर्टरों की बैठक में आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चरण सिंह लोहारा ने दी।चरण सिंह लोहारा ने कहा कि डीजल की कीमतें बढऩे से ट्रांसपोर्ट उद्योग को अपना काम करना मुश्किल हो रहा है।

मूल्य निर्धारण राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए व डीजल की कीमतों में त्रैमासिक संशोधन होना चाहिए। टोल बैरियरों के कारण ट्रांसपोर्टरों पर जबरदस्त बोझ पड़ रहा है, सरकार को टोल बैरियर मुक्त भारत बनाने की दिशा में काम करना चाहिए। थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम निर्धारण में पारदर्शिता लाने, इस पर जी.एस.टी. की छूट देने और कम्प्रीहैंसिव पालिसी के माध्यम से एजैंटों को भुगतान किए जा रहे अतिरिक्त कमिशन को समाप्त किया जाना चाहिए। ट्रांसपोर्ट व्यवसाय पर टी.डी.एस. समाप्त करके आयकर अधिनियम की धारा 44-ए.ई. में अनुमानित आय में कमी और उसको तर्कसंगत किया जाए।

ई-वे बिल से जुड़ी व्यावहारिक समस्याओं को देखते हुए नियमों में संशोधन किया जाए। बसों  और  पर्यटन  वाहनों  के लिए  नैशनल  परमिट  जारी  किए जाएं। डायरैक्ट पोर्ट डिलीवरी योजना समाप्त हो व पोर्ट कंजेशन समाप्त होना चाहिए। बैठक में लुधियाना ट्रांसपोर्ट वैल्फेयर एंड डिवैल्पमैंट सोसायटी के जसबीर सिंह प्रिंस, मोहन सिंह गिल, त्रिलोचन सिंह, सुखबीर सिंह, जे.पी. अग्रवाल, आनंददीप सिंह राजा, विकास अग्रवाल, सत्यावान पाहवा, राजू गुप्ता सहित बड़ी संख्या में ट्रांसपोर्टरों ने भाग लिया।  

Vatika