Portugal भेजने का झांसा देकर Travel agent ने ठगे लाखों, पुलिस जांच जारी

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 07:41 PM (IST)

मोगा : विदेश भेजने का झांसा देकर आए दिन  भोले-भाले लोगों को शिकार बनाया जाता है। एक बार फिर ऐसा ही एक मामला सामने आया है। बठिंडा जिले के गांव ढपाली निवासी सुखप्रीत सिंह ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि ट्रैवल एजैंट जसविन्द्र सिंह निवासी राजेयाना पर उसको वर्क वीजे पर पुर्तगाल भेजने का झांसा देकर 11 लाख 62 हजार की ठगी की है।  

पुलिस ने जांच के बाद थाना बाघापुराना में सुखप्रीत सिंह की शिकायत पर ट्रैवल एजैंट जसविन्द्र सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। इस संबंधी जानकारी देते थाना बाघापुराना के प्रभारी इंस्पैक्टर जसवरिन्द्र सिंह ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में सुखप्रीत सिंह ने कहा कि उक्त ट्रैवल एजैंट से उसकी तथा उसके एक रिश्तेदार की बातचीत हुई थी, जिस पर ट्रैवल एजैंट जसविन्द्र सिंह ने कहा कि वह आपको पुर्तगाल भेज देगा।

यह भी पढ़ें : स्टेज पर परफॉर्म कर रही मॉडल का बारातियों से पड़ गया पंगा, खूब वायरल हो रहा Video

शिकायतकर्ता ने बताया कि वह खेतीबाड़ी का काम करता है तथा उसके पास 2 एकड़ जमीन। वह विदेश जाने का चाहवान था, जिस पर  रिश्तेदार ने उसकी जान-पहचान ट्रैवल एजैंट जसविन्द्र सिंह से करवाई, जो ऑनलाइन डाक्यूमैंट का कारोबार जे.एस. सिल्यूशन के नाम पर बाघापुराना में करता है। उसने यह भी बताया कि मेरे रिश्तेदार सुखमन्द्र सिंह निवासी गांव वैरोके का भाई सुक्खा सिंह भी विदेश जाना चाहता था। उक्त ट्रैवल एजैंट ने प्रति व्यक्ति 12 लाख रुपए की मांग की थी तथा कहा कि पैसे वीजा लगने के बाद लूंगा, जिस पर अपना पासपोर्ट तथा दूसरे दस्तावेज ट्रैवल एजैंट जसविन्द्र सिंह को दे दिए। इस उपरांत उसने कहा कि पुर्तगाल के वीजे के पेपर आ गए हैं तथा इतना कहकर पासपोर्ट वापस कर दिया तथा कहा कि पैसे मेरे खाते में डाल दो, जिस पर उसको अलग-अलग तारीखों में साल 2022 को 12 लाख 12 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए, लेकिन बाद में उसने न तो मुझे वीजा लगवाकर दिया तथा न ही दस्तावेज वापस किए।

यह भी पढ़ें : Adampur Airport से  रद्द हुई ये Flights, जानें कब और क्यों...

शिकायतकर्ता के बार-बार कहने पर उसने 50 हजार रुपए वापस कर दिए, बाकी पैसे वापस नहीं किए तथा कहने लगा कि शैनगिन का वीजा लगवा दूंगा, लेकिन वह भी नहीं लगवाया। इस तरह उक्त ट्रैवल एजेंट उसके साथ धोखाधड़ी की है। जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को जांच समय बुलाया, जिसमें ट्रैवल एजेंट जसविन्द्र सिंह ने बताया कि वर्क परमिट बंद हो चुके हैं तथा इनको शैनगिन का वीजा लगवाकर दूंगा तथा यह भी कहा कि सुखप्रीत सिंह तथा सुक्खा सिंह निवासी गांव वैरोके दोनों केसों की कुल 22 लाख 74 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई है, जो मैं मुदकी रोड निवासी एक ट्रैवल एजैंट को वीजे लगवाने संबंधी दिए हैं।

जांच अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने जांच दौरान इसका जिक्र नहीं किया, लेकिन जांच के बाद यदि कोई और आरोपी सामने आया, तो उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा। जांच अधिकारी डी.एस.पी.डी. ने जांच रिपोर्ट जिला पुलिस अधीक्षक को भेजी, जिन्होंने कथित ट्रैवल एजैंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने तथा जांच का आदेश दिया। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार जगतार सिंह द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि ट्रैवल एजैंट को काबू करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News