महिला को गुलाम बताकर बेचना चाहते थे एजैंट, दुबई से भागकर ऐसे बचाई जान

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 10:42 AM (IST)

मलोट(जुनेजा): गांव मलोट की एक महिला का आरोप है कि उसे काम दिलाने के बहाने दुबई ले जाकर बेचने की कोशिश की गई परंतु वह किसी तरह वहां से निकल कर भारतीय एम्बैसी से संपर्क करने और 2 अन्य लड़कियों के साथ भारत वापस आने में कामयाब हो गई वर्ना उसे भी नरक में धकेल दिया जाता। 

जसपाल कौर नामक महिला ने थाना सदर मलोट में पुलिस को शिकायत देने के बाद पत्रकारों को बताया कि उसके गांव की एक लड़की, जो बठिंडा जिले में ब्याही है, ने उससे दुबई में काम दिलाने के नाम पर उसका पासपोर्ट ले लिया। जब उसने उस लड़की से कहा कि उसके पास पैसे का प्रबंध नहीं है तो उसने उसे यह कह कर तैयार कर लिया कि वह जाते ही काम दिला देगी और वहां पहुंच कर पैसे दे देना। महिला ने कहा कि उसे और 2 अन्य लड़कियों को 8 दिन दिल्ली में रख कर जब दुबई पहुंचा दिया गया तो वहां कोई काम नहीं था। उन्हें एक बिल्डिंग में भूखे-प्यासे रखा गया।

महिला ने बताया कि उन्हें पता चला कि उक्त लड़की और उसके साथी एजैंटों का एक गिरोह है जो उन्हें यहां बेचने के  लिए लाया है तो उन्होंने उसे लेकर जाने वाली लड़की से कहा कि यहां काम नहीं है और वे वापस जाना चाहती हैं तो लड़की ने डेढ़ लाख की मांग की। वह किसी तरीके अपने किसी पहचान वाले की मदद से पहले थाने और फिर भारतीय एम्बैसी से संपर्क कर वापस भारत पहुंची। महिला ने पुलिस से इस गिरोह कि विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। इस मामले पर आरोपों के घेरे में आई लड़की सोनू कौर का कहना है कि जसपाल कौर झूठ बोल रही है। वह बार-बार मुझे दुबई साथ ले जाने के लिए आग्रह करती थी और दूसरी लड़कियां हमें दिल्ली में मिली थीं। हम सभी एक ही एजैंट के जरिए दुबई गई थीं पर इन्होंने वहां जाकर काम नहीं किया। एजैंट खर्चा कर हमें वहां लेकर गया था परंतु वे वहां से भाग आईं। इस मामले में थाना सदर मलोट के एडीशनल एस.एच.ओ. गुरलाल सिंह का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Vatika