विदेश जाने के इच्छुक लोगों से ट्रैवल एजेंट की धोखाधड़ी रोकी जाए: शिअद

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 09:14 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने शनिवार को पंजाब सरकार से मांग की कि विदेश जाने की चाहत रखने वाले लोगों से अवैध ट्रैवल एजेंटों द्वारा की जा रही धोखाधड़ी को रोकने के लिए तुरंत कदम उठाए। 

इराक में फंसे सात युवकों के परिजनों के साथ यहां संवाददाता सम्मेलन करते हुए शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि इस सिलसिले में पार्टी की युवा शाखा का एक प्रतिनिधिमंडल विदेश मंत्री से मुलाकात करेगा। उन्होंने कहा कि इराक में फंसे सात पंजाबी युवकों को वापस लाने का पूरा खर्च युवा अकाली दल उठाएगा। मजीठिया ने दावा किया कि कांग्रेस सरकार के किसी प्रतिनिधि या किसी विधायक ने प्रभावित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें मदद की पेशकश नहीं की। 

उन्होंने कहा कि युवा अकाली दल फंसे युवकों को कानूनी सहायता मुहैया कराएगा ताकि उनकी सुरक्षित और निर्बाध वापसी सुनिश्चित हो सके। मजीठिया ने कहा, ‘‘यह गंभीर मुद्दा हो गया है। युवकों को विदेश भेजने के नाम पर हो रही धोखाधड़ी को रोकने के लिए कांग्रेस सरकार को तुरंत कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि विदेशों में फंसे भारतीयों के लिए शिअद हेल्पलाइन बनाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम जल्द ही हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत करेंगे। प्रवासी भारतीय किसी भी तरह की समस्या को लेकर पार्टी से संपर्क कर सकेंगे और इसका समाधान करने के लिए हम हरसंभव प्रयास करेंगे। 

Vaneet