ट्रैवल एजेंट ने पति-पत्नी को कैनेडा भेजने का दिया झांसा, लाखों की ठगी कर फरार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 04:46 PM (IST)

मोगा (आज़ाद): न्यू टाऊन मोगा निवासी पति -पत्नी का पीआर लगवा कर कैनेडा भेजने के नाम पर ट्रैवल एजेंट की तरफ से 9 लाख रुपए की ठगी मारे जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद कथित दोषी ट्रैवल एजेंट निवासी झंडेआना गरबी (मोगा) खिलाफ धोखादड़ी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

क्या है सारा मामला
जिला पुलिस प्रमुख मोगा को दिए शिकायत पत्र में मुनीश मंगला निवासी न्यू टाऊन मोगा ने कहा कि मेरी किसी व्यक्ति के द्वारा ट्रैवल एजेंट गुरनायब सिंह पुत्र बूटा सिंह के साथ विदेश जाने के लिए बात हुई। मुझे बताया गया था कि उक्त ट्रैवल एजेंट लोगों को विदेश भेजने का काम करता है, जिस पर हम 20 नवंबर 2018 को जब कथित आरोपी के साथ बातचीत की तो उसने कहा कि उसे और उसकी पत्नी को पीआर वीज़ा लगवा कर कैनेडा भेज देगा, जिस पर 11 लाख रुपए खर्च आएगा। उन्होंने कथित आरोपी को विश्वास कर अपने पासपोर्ट की कापियों के अलावा जरूरी दस्तावेज और फोटो आदि दे दीं और उससे पहले ट्रैवल एजेंट की तरफ से मांगने और 2 लाख रुपए नगद पी.ऐन.बी बैंक जी.टी रोड मोगा में स्थित नैब सिंह  के खाते में से निकलवा कर उसे दिए।

इसके बाद वो अलग -अलग तारीख़ों में उसे 9 लाख रुपए दिए। उनसे कहा कि वह जल्द ही उसे और उसकी पत्नी को वीजा लगवा कर कैनेडा भेज देगा परन्तु इसके बाद उसने न तो हमारा कैनेडा का वीजा लगवा कर दिया और न ही हमारे पैसे वापस किए। हम कई बार उसके तलवंडी भाई स्थित दफ्तर जा कर बात भी की परन्तु वह टाल-मटोल करता रहा और आख़िर उसने पैसे देने से भी इंकार कर दिया। इस तरह हमारे साथ कथित आरोपी ट्रैवल एजेंट ने 9 लाख रुपए निगल कर धोखा किया।

जिला पुलिस प्रमुख मोगा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच डी.ऐस.पी.डी. मोगा को करने का आदेश दिया। जांच समय अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच अधिकारी ने कहा कि जांच के बाद शिकायत कर दी कि आरोप सही आने पर थाना सी.टी. मोगा में ट्रैवल एजेंट गुरनैब सिंह पुत्र बूटा सिंह खिलाफ धोखादड़ी का मामला दर्ज किया गया। उक्त मामले की आगे वाली जांच एंटी ह्यूमन सेल मोगा के इंचार्ज सुखजिन्दर सिंह की तरफ से जा रही है। उन्होंने बताया कि कथित आरोपी को काबू करने के लिए छापेमारी की जा रही है, जिसके जल्दी काबू आ जाने की संभावना है। 

Tania pathak