पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में पंजाब भर के ट्रैवल एजैंटों के दफ्तर रहे बंद

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 07:26 AM (IST)

जालंधर (सुधीर, बुलंद): कमिश्नरेट पुलिस व जिला प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में आज पंजाब भर के ट्रैवल एजैंटों के दफ्तर बंद रहे और ट्रैवल कारोबारियों का धंधा चौपट रहा। वहीं, कमिश्नरेट पुलिस ने पकड़े गए सभी ट्रैवल एजैटों को माननीय अदालत में पेश किया गया। उल्लेखनीय है कि गत दिवस कमिश्नरेट पुलिस व जिला प्रशासन ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बस स्टैंड के आसपास बिना लाइसैंस व अप्लाइड लाइसैंस वाले कई  ट्रैवल कारोबारियों पर छापेमारी करके करीब 2 दर्जन लोगों पर मामला दर्ज किया व 20 लोगों को गिरफ्तार किया था।

शहर में ट्रैवल कारोबारियों पर अचानक हुई छापेमारी की सूचना के बाद ट्रैवल कारोबारियों में हड़कंप मच गया था। पुलिस व प्रशासन की इस कार्रवाई के विरोध में एकोस, पटा, नाइस व टाई एसोसिएशनों के सदस्यों ने आरोप लगाए कि पुलिस ने सिर्फ उन लोगों पर कार्रवाई की है जिन्होंने अपने लाइसैंस अप्लाई किए हुए थे जबकि शहर में बिना लाइसैंस अप्लाई किए और अवैध तौर पर काम करने वाले सैंकड़ों एजैंटों पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके विरोध में उन्होंने आज पंजाब भर के ट्रैवल कारोबारियों की हड़ताल का ऐलान किया था।

इस मौके पर एकोस के प्रधान सुकांत त्रिवेदी, अमरजीत सिंह, सुखचैन सिंह राही, लविश कालिया, गुरप्रीत चौहान, कपिल शर्मा, चरणजीत सिंह, हरदीप सिंह, एम.पी. सिंह आदि ने कहा कि आज के पंजाब बंद को भरपूर समर्थन मिला है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि उनके जिन साथियों पर केस दर्ज किया गया है, वह रद्द किया जाए तथा ट्रैवल एक्ट के नियमों को आसान किया जाए ताकि हर कोई आसानी से लाइसैंस ले सके। अगर जरूरत पड़ी तो वे सरकार की इस धक्केशाही के खिलाफ हाईकोर्ट भी जाएंगे। उन्होंने इस मुद्दे पर कड़े संघर्ष का ऐलान किया है। 

Anjna