अमृतसर एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्री सावधान, कहीं आपके साथ भी न हो जाए ऐसा

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 05:12 PM (IST)

अमृतसर (नीरज): दिल्ली और अमृतसर एयरपोर्ट पर आज कल ठगों ने मुसाफिरों को ठगने के अजब-ग़ज़ब तरीके अपनाने शुरू कर दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार नकली कस्टम अफ़सर बनकर एक महिला अपने गिरोह के साथ विदेश से आने वाले मुसाफिरों को ठगी का शिकार बना रही है। अमृतसर के रहने वाले एक यात्री को भी उक्त महिला ने कस्टम अफ़सर बन कर एक लाख रुपए की ठगी मारने का प्लान बनाया परन्तु यात्री की सावधानी के साथ वह बच गया। इसमें हैरानीजनक पहलू जो सामने आ रहा है कि नकली महिला कस्टम अफ़सर को यात्री का फ़ोन नंबर और पता कहां से मिला क्योंकि यात्री अभी कुछ दिन पहले ही अमेरिका से वापस लौटा था और दिल्ली एयरपोर्ट से अमृतसर आया था।

रमेश कुमार नाम के यात्री को जब नकली महिला कस्टम ने फ़ोन करके कहा कि उसका एक पार्सल आया है जिसको छुड़वाने के लिए आपको एक लाख रूपए ऑनलाइन जमा करवाने होंगे। नकली महिला कस्टम ने व्हाट्सप पर यात्री को अपना शिनाख्ती कार्ड, फ़ोन नंबर और ऑनलइन बैंक का पता भी भेज दिया।

महिला ने कहा कि पार्सल में 35 लाख रुपए की कीमत के डालर है जिनको एक लाख रूपए की ऑनलइन पेमेंट भरकर ही छुड़वाया जा सकता है। इस संबंध में जब यात्री ने अमृतसर एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम आधिकारियों के साथ संपर्क किया और सारा किस्सा सुनाया तो कस्टम विभाग ने स्पष्ट किया कि इस तरह का काम कस्टम विभाग नहीं करता है। फ़िलहाल दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की तरफ से नकली महिला कस्टम अफ़सर और उसके गिरोह की खोज की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News