तरनतारन में तिहरे हत्याकांड में पंचायती मैंबर गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 10:15 AM (IST)

तरनतारन(रमन):विधानसभा हलका पट्टी के अधीन आते गांव ढोटियां में गत वीरवार देर रात को एक ही परिवार के 3 सदस्यों की बहुत बेरहमी से हत्या की गई थी जिसकी सूचना गांव वासियों  और पुलिस को शुक्रवार सुबह 11 बजे मिली। इस हत्याकांड में थाना सरहाली की पुलिस ने पहले जल्दबाजी में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था और पुलिस पर असली आरोपियों को छोड़ने के आरोप लगने और इलाका निवासियों की तरफ से नैशनल हाईवे जाम करने की धमकी के बाद पुलिस ने 3 दिनों बाद जांच में उसी गांव के कांग्रेस पार्टी से संबंधित एक व्यक्ति को हत्या के केस में नामजद कर गिरफ्तार कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार दलबीर सिंह पुत्र बचित सिंह निवासी गांव ढोटियां अपनी बुजुर्ग माता रत्न कौर, पत्नी लखबीर कौर, बड़ी बेटी मनजिन्द्र कौर पिंकी और छोटी बेटी जशनप्रीत कौर के साथ रह रहा था। दलबीर सिंह तरनतारन शहर स्थित वृद्ध घर में बतौर कर्मचारी कई वर्षों से काम कर रहा था। उसकी करीब 3 एकड़ जमीन जो गांव तुड़ में मौजूद थी। इसके झगड़े संबंधी केस पिछले कई वर्षों से अदालत में उसके ससुराल के साथ चल रहा था। इसका फैसला अदालत द्वारा करीब एक वर्ष पहले दलबीर सिंह के पक्ष में कर दिया गया था और अब संबंधित जमीन का कब्जा लेने संबंधी आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी।  दलबीर सिंह की बुजुर्ग माता रत्न कौर वीरवार को अपनी बेटी हरबंस कौर को मिलने उसके गांव वां तारा सिंह में गई हुई थी। इसी दौरान रात को कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने दलबीर सिंह, उसकी पत्नी लखबीर कौर और बड़ी बेटी मनजिन्द्र कौर पिंकी का बेरहमी से कत्ल कर दिया,जबकि छोटी बच्ची किसी तरह बच गई।  दलबीर सिंह की झगड़े वाली जमीन पर गांव ढोटियां का निवासी कांग्रेसी नेता रछपाल सिंह जो इस समय मैंबर पंचायत हैं, भी जमान पर नजर रख कर बैठे थे।

इस संबंधी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन ने पीड़ित परिवार के सदस्यों और इलाका निवासियों की मांग को देखते हुए इंसाफ के लिए रछपाल सिंह को उक्त कत्ल केस में नामजद करते हुए रछपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। वहीं एस.पी. (आई) हरजीत सिंह ने बताया कि इस हत्याकांड में पारिवारिक सदस्यों के बयानों के तहत जांच दौरान रछपाल सिंह पुत्र गुलजार सिंह को शामिल किया गया है जिसकी गिरफ्तारी कर ली गई है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मृतकों का अंतिम संस्कार आज शाम गांव ढोटियां में कर दिया गया है। 

swetha