बरगाड़ी और बहबल कलां कांड के आरोपियों पर जल्द होगी कार्रवाई :बाजवा

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 08:30 AM (IST)

कोटकपूरा(नरेन्द्र): पंजाब सरकार द्वारा बरगाड़ी बेअदबी मामले और बहबल कलां गोली कांड के आरोपियों को कानून अनुसार सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी और इस घटना के सभी आरोपियों को जल्द सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा। उक्त बातें सीनियर कैबिनेट मंत्री तृप्त रजिन्द्र सिंह बाजवा पर आधारित 4 सदस्यीय शिष्टमंडल ने गांव बहबल खुर्द और सरांवां के 2 नौजवानों जिनकी 14 अक्तूबर, 2015 को बहबल कलां गोली कांड में मौत हुई थी, की बरसी के अवसर पर गांव बहबल खुर्द और सरांवां गांव में इलाका निवासियों को संबोधित करते हुए कहीं। 

 इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिन्द्र सिंह बाजवा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने उन पर आधारित शिष्टमंडल को आज गांव बहबल खुर्द और बरगाड़़ी में परिवारों के साथ दुख का प्रकटावा करने के लिए भेजा है। उन्होंने कहा कि 14 अक्तूबर, 2015 को घटित बहबल कलां गोली कांड को उस समय की सरकार द्वारा टाला जा सकता था। पंजाब सरकार ने अपने वायदे अनुसार इस घटना की जांच के लिए जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की स्थापना की जिसके द्वारा अपनी रिपोर्ट सौंपी गई है।

उन्होंने कहा कि दोषी जल्द सलाखों के पीछे होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस घटना की और बारीकी से जांच करने और आरोपियों को सजा दिलाने के लिए सिट (स्पैशल इनवैस्टीगेशन टीम) की स्थापना की है जोकि अपना काम पूरी रफ्तार से कर रही है। आम आदमी पार्टी के विधायक एच.एस. फूलका द्वारा बरगाड़ी कांड को लेकर दिए गए इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि फूलका इस धार्मिक घटना पर भी अपनी राजनीति चमका रहे हैं और इस्तीफों से इस मसले का कोई हल नहीं निकलेगा। तृप्त राजिन्द्र सिंह बाजवा ने कहा कि शहीदों के परिवारों और गांवों को विकास कार्यों से संबंधित कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जाएगी और सरकार पूरी तरह गांव वासियों और शहीदों के परिवारों के साथ है। उन्होंने इलाका निवासियों से कहा कि वे उन राजनीतिज्ञों से सुचेत रहें जो धर्म के नाम पर घटिया किस्म की राजनीति कर रहे हैं। 

इस मौके पर फरीदकोट से विधायक कुशलदीप सिंह किक्की ढिल्लों ने कहा कि गांव बहबल खुर्द और सरांवां की पंचायतों और अन्य व्यक्तियों द्वारा उन्हें बताया गया था कि पंजाब सरकार द्वारा शहीदों की याद में करवाए जा रहे विकास कार्य अभी तक अधूरे हैं जिनको पूरा किया जाए। उन्होंने इस संबंधी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से अपील की थी कि वह मंत्रियों का एक वफद दोनों गांवों में शहीदों की याद में मनाए जा रहे समागम में शिरकत करने के लिए भेजें जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सीनियर कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिन्द्र सिंह बाजवा, सुखबिन्दर सिंह सुखसरकारिया और विधायक हरमिन्दर सिंह गिल और उन पर आधारित वफद को आज बहबल खुर्द और सरांवां गांवों में भेजा जहां वफद ने शहीदों को श्रद्धा के फूल भेंट किए। 

swetha