सिद्धू सरकार के लिए बने सिरदर्द, विपक्ष भी उठा रहा सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 02:44 PM (IST)

चंडीगढ़: कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू सरकार के लिए सिरदर्द बनते जा रहे है। कैबिनेट में किए गए फेरबदल के बाद उनका  ऊर्जा मंत्रालय का पद न संभालना अभी भी चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसके चलते उन्हें अपनी ही सरकार के मंत्रियों ने घेरना शुरू कर दिया है। साथ में किसानों और आम जनता की समस्या को लेकर वह विपक्ष के निशाने पर भी आ गए है। 

हाल ही में आम आदमी पार्टी(आप) के बाद अब मुख्यमंत्री के करीबी व कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ने भी अपील की है कि सिद्धू को अपना विभाग संभाल लेना चाहिए। इससे पहले भी मुख्यमंत्री कैप्टन  अमरेंद्र सिंह और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता सिद्धू को मंत्रालय संभालने की नसीहत दे चुके है।  पिछले हफ्ते भी स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म महेंद्रा सहित 3 मंत्री सिद्धू के मामले में पार्टी के सीनियर नेता अहमद पटेल से मिले थे। विदेश से छुट्टी मना कर लौटे तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ने कहा कि सिद्धू के पास ऊर्जा विभाग में काम करने के लिए बहुत मौके हैं, इसलिए उन्हें अपना विभाग संभालना चाहिए। 

यहां यह भी बता दें कि बाजवा से पहले आप के पंजाब प्रधान और संगरूर से सांसद भगवंत मान, विपक्ष के नेता हरपाल चीमा और कांग्रेस के राज्यसभा मैंबर प्रताप सिंह बाजवा ने भी अपील की थी कि सिद्धू को विभाग की ज़िम्मेदारी संभाल लेनी चाहिए। मान ने कहा था कि सिद्धू को बिजली सस्ती करने की दिशा में काम करना चाहिए। इस बीच भाजपा के सीनियर नेता तरुण चुघ ने राज्यपाल को पत्र लिख कर सिद्धू मामले में कार्रवाई करने की मांग की थी। चुघ ने लिखा था कि सिद्धू एक महीने से भी अधिक समय से गायब है। इस दौरान वह सभी सरकारी सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं जबकि ऊर्जा विभाग का काम ठप्प पड़ा है। ऊर्जा मंत्री की तरफ से ज़िम्मेदारी न संभालने के साथ विभाग के कामकाज में विघ्न पड़ रहा है। अंत राज्यपाल को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए। 

Vatika