पंजाब सरकार का मिशन फतेह देगा कोरोना वायरस को मात: तृप्त बाजवा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 05:54 PM (IST)

बटाला (बेरी): मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा कोविड-19 के विरुद्ध जंग को राज्य भर में जमीनी स्तर तक ले जाने हेतु शुरू किए गए मिशन फतेह के हां पक्षीय परिणाम निकलेंगे और जल्द ही हमारा राज्य पंजाब कोरोना के विरुद्ध लड़ी जा रही जंग में जीत हासिल करेगा। यह प्रगटावा करते हुए राज्य के ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री तृप्त राजिन्द्र सिंह बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार मिशन फतेह का घेरा विशाल करते हुए लोगों के सहयोग से कोरोना वायरस पर जीत हासिल करेगी। 

बाजवा ने कहा कि इस मुहिम को प्रभावशाली व परिणाम पक्षीय ढंग से लागू करने हेतु पंजाब सरकार ने मास्क पहनने, हाथ धोने, समाजिक दूरी बना कर रखने, बुजुर्गों की देखभाल, क्षेत्र में बाहरी लोगों के प्रवेश प्रति जागरूक रहने, वायरस से प्रभावित मरीजों का पता लगाने व उनसे सुरक्षित दूरी बना कर रखने हेतु कोवा एप के उपयोग के बारे जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से गतिविधियों का एक व्यापक रोड-मैप तैयार किया है। ध्यान केंद्रित करने वाले अन्य क्षेत्रों में घरेलू एकांतवास की महत्वता, फ्लू के लक्षणों व उसके बाद क्रियाओं के बारे में जागरूकता पैदा करना, लॉकडाऊन 5.0 के दौरान पाबंदियों व उल्लघंना के मामले में जुर्माने, महाजारी के विरुद्ध मिल कर लड़ने हेतु समाज की लामबंदी की महत्वता के बारे में जागरूकता पैदा करना शामिल है।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि वायरस के खतरे को पहचाने पर जोर दिया जाए जिससे लोगों को गंभीर खतरे होते आ रहे हैं। लोगों को उदाहरण देकर अगुवाई करने हेतु उत्साहित किया जाए और दूसरों को सावधानियां अपनाने के बारे व उनके ध्यान में आने वाली उल्लंघनाओं की रिपोर्ट करने के बारे में सलाह दी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इस अभियास में सरकार व लोगों के बीच एक कड़ी के रूप में अहम भूमिका अदा करेंगे। स्थानीय प्रशासन लोगों को जागरूक व सुरक्षित रहने हेतु प्रेरित करेगा।
 

Mohit