तृप्त बाजवा का अकाली दल को सवाल, वह किसानों के साथ हैं या मोदी के साथ

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 05:06 PM (IST)

बटाला (बेरी): यदि अकालियों की भाईवाल मोदी सरकार संसद में किसान विरोधी आर्डीनैंस बिल पास करा लेती है तो उस हालत में शिरोमणी अकाली दल का स्टैंड क्या होगा? क्या वह मोदी सरकार के साथ खड़े होंगे या किसानों के साथ? यह सवाल आज कादियां में पत्रकारों के साथ बात करते हुए पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिन्द्र सिंह बाजवा ने शिरोमणी अकाली दल को किया। 

उन्होंने कहा कि अकाली दल को दोहरी नीति और केंद्र में मंत्रालय के लालच को छोड़कर किसानों के साथ खड़ा होना चाहिए क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल जिन्होंने सारी उम्र अपनी राजनीति किसानों के नाम पर की है, क्या वह अब किसानों के साथ खड़े रहेंगे या अपनी बहू का मंत्री पद बचाने के लिए इस किसान विरोधी नीति पर अपनी सहमति की मोहर लगाएंगे।

कैबिनेट मंत्री बाजवा ने कहा कि किसानों को डर है कि उनकी खरीद एम.एस.पी. पर नहीं होगी, जोकि बिल्कुल सही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों को प्राइवेट खरीददारों के रहमो-कर्म पर छोड़ना चाहती है जोकि पहले ही संकट में फंसे किसानों के लिए और विरोधी सिद्ध होगा। बाजवा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ है और मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करते हुए मोदी सरकार के किसान विरोधी बिल को नकार दिया है।
 

Mohit