पहली मीटिंग में ही अधिकारियों की गैर-हाजिरी से बाजवा खफा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 04, 2018 - 04:37 PM (IST)

चंडीगढ़: ग्रामीण विकास पर पंचायत विभाग की पंजाब स्तरीय विजीलैंस और मॉनटरिंग कमेटी की मंगलवार को बुलार्इ गई अहम मीटिंग में आधिकारियों और विधायकों की गैरहाज़िरी से कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा खफा हो गए, जिस कारण उन्होंने ने मीटिंग ही रद्द कर दी। बाजवा ने विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अनुराग वर्मा से मीटिंग दोबारा बुलाने को कहा, साथ ही चेतावनी दी कि अगली मीटिंग में जिस अफ़सर को बुलाया गया है, अगर वह ना आए तो चीफ सैक्रट्री को लिखकर उस पर विभागीय कार्रवार्इ की जाए।

मीटिंग में ये मैंबर थे मौजूद 
ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के कामों की विजीलैंस और मॉनटरिंग के लिए बनाई गई कमेटी की मंगलवार को पहली मीटिंग थी। इस कमेटी में बाजवा के अलावा कांग्रेस विधायक गुरप्रीत कोटली, सुखपाल भुल्लर और हरप्रताप सिंह अजनाला मैंबर हैं और तीनों ही मीटिंग में गैरहाजिर रहे। आम आदमी पार्टी के नाजर सिंह मानशाहिया और शिरोमणि अकाली दल के हरिन्दर सिंह चन्दूमाजरा भी कमेटी के मैंबर हैं और दोनों ही मीटिंग में पहुंचे। इसके अलावा साहित्य विभाग के एडीशनल चीफ़ सैक्रट्री डी. पी. रैडी प्रिंसिपल सैक्रट्री अनुराग वर्मा, संयुक्त सचिव वित्त नन्दन मारकन और चीफ़ इंजीनियर पी. डबल्यू. डी. मीटिंग में शामिल हुए। 
 
इस कमेटी का संबंध सीधा लोगों से जुड़ा
मीटिंग में आधिकारियों कीगैरमौजूदगी पर गुस्से में आए मंत्री तृप्त राजिन्दर बाजवा ने कहा कि जब एडीशनल चीफ़ सैक्रट्री डी. पी. रैडी जैसे सीनियर अधिकारी मीटिंग में आ सकते हैं तो डायरैक्टर स्तर के लोग क्यों नहीं आए? यह बेहद महत्वपूर्ण कमेटी है जिसके काम का सीधा संबंध लोगों के साथ जुड़ा है। उन सभी आधिकारियों को कहा कि यदि वह अगली मीटिंग में ना आए तो सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवार्इ के लिए चीफ़ सैक्रट्री को लिखा जाएगा। 

Punjab Kesari