मंत्री चन्नी की बढ़ी मुश्किलें, अब महिला कमिशन की चेयरपर्सन का बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 01:07 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी कुमार): मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें भी बढऩे लगी हैं। सोमवार को अचानक चन्नी के खिलाफ एक महिला अधिकारी को भेजे गए अश्लील संदेश का पुराना मामला दोबारा सुर्खियों में आ गया। पंजाब स्टेट वुमैन कमिशन की चेयरपर्सन मनीष गुलाटी ने ऐलान किया कि अगर सरकार ने महिला अधिकारी के साथ हुई घटना पर अगले एक सप्ताह के भीतर जवाब नहीं दिया तो वह सोमवार को 12 बजे भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी। 

इस मामले में उन्हें इसलिए भूख हड़ताल के लिए मजबूर होना पड़ा है, क्योंकि पिछले सप्ताह भर से पंजाब के कुछ वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी सीधे उन पर निशाना साध रहे हैं। इन अधिकारियों का आरोप है कि कमिशन की तरफ से मंत्री के खिलाफ कार्रवाई न करने के कारण ही महिला अधिकारी डिप्रैशन में चली गई हैं। आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने मंत्री के साथ सांठगांठ कर ली है। गुलाटी ने कहा कि वुमैन कमिशन की चेयरपर्सन होने के नाते वह इस आरोप को बर्दाश्त नहीं कर सकतीं। वह भी तब जबकि वह एक बार भी मंत्री चन्नी से नहीं मिली हैं। इसलिए उन्होंने सरकार को अब एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है। 
गुलाटी ने कहा कि पिछले समय के दौरान इस मामले के फाइलों में दबे रहने की वजह यही है कि महिला अधिकारी ने कमिशन को कोई लिखित शिकायत नहीं दी थी। 

2018 में कमिशन ने खुद ही महिला अधिकारी को मंत्री चन्नी द्वारा अश्लील संदेश भेजने की खबरों के आधार पर इस मामले में संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की पहल की थी और सरकार से जवाब मांगा था। इसी दौरान कहा गया कि मंत्री ने माफी मांग ली है और मामला रफा-दफा हो गया है। बाद में कमिशन ने भी इस पर कोई रिमाइंडर नहीं दिया, लेकिन अब कमिशन की भूमिका पर सवाल उठने से उन्हें सरकार से जवाब मांगने के लिए भूख हड़ताल पर बैठने को मजबूर होना पड़ रहा है। गुलाटी ने कहा कि वह इस मामले में कांग्रेस हाईकमान के पास भी दस्तक दे सकती हैं या न्यायिक रास्ता भी अख्तियार कर सकती हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव  में वह पंजाब की महिलाओं के अधिकारों की आवाज बुलंद करेंगी। 

Content Writer

Vatika