ट्रक ड्राइवर 1 करोड़ दस लाख की हैरोइन सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 10:51 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स की लुधियाना की टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहत एक ट्रक ड्राइवर को एक करोड़ दस लाख की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया गया है। जिस संबंधी आज एस.टी.एफ लुधियाना फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने जानकारी देते बताया कि पुलिस को मुखबीर खास ने सूचना दी सजय गांधी कालोनी के पास एक नशा तस्कर अपने ग्राहकों को हैरोइन बेच रहा है। 

जिस पर पुलिस ने तुरंत कारवाई करते हुए मौके पर स्पैशल चैकिंग दौरान एक व्यक्ति को शक के आधार पर चैकिंग के लिए रोका गया। तलाशी ली तो उसके पास से 212 ग्राम हैरोइन, एक इलैक्ट्रोनिक कांटा, 45 खाली लिफाफे भी बरामद किए। हैरोइन की अंतराष्ट्रीय कीमत लगभग एक करोड़ दस लाख के करीब आंकी जा रही है। पुलिस ने तुरंत उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसकी पहचान अजय कुमार (23) पुत्र जसपाल वासी सजय गांधी कालोनी के रूप में की गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मोहाली एस.टी.एफ पुलिस थाने में एन.डी.पी.एस एक्ट के तहित मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि आरोपी अजय पहले ट्रक ड्राइवरी का काम करता था लेकिन ड्राइवरी के काम में मुनाफा ज्यादा न होने के कारण उसने हैरोइन बेचने का काम शुरू कर दिया। आरोपी खुद भी नश करने का आदी है और पिछले एक साल से हैरोइन बेचने का काम करने लगा जो सस्ते रेट पर हैरोइन खरीद कर महंगे दाम में बेच कर मुनाफा कमा रहा था। आरोपी को आज अदालत में पेश कर 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।

Mohit