पंजाब का ये रास्ता 72 घंटों से हैं बंद, जानें क्यों..

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2023 - 09:14 AM (IST)

पटियाला: पंजाब के मुख्य प्रवेश द्वार माने जाते शंभू बॉर्डर को पंजाब के हजारों ट्रक ऑप्रेटरों ने पिछले 72 घंटों से बंद किया हुआ है और पंजाब में इस रास्ते से न कोई आ और न ही कोई जा रहा है परंतु इन 72 घंटों से सरकार ने मामले पर चुप्पी साधी हुई है। इस मामले में शिरोमणि अकाली दल के ट्रांसपोर्ट विंग के प्रमुख परमजीत सिंह फाजिल्का, ऑल पंजाब ट्रक ऑप्रेटर यूनियन के हैप्पी संधू, रेशम सिंह, गुरनाम सिंह जौहल, राणा पंजैटा, अजय सिंगला, अमन चड्ढा और निक्कू बराड़ आदि नेताओं ने बताया कि 72 घंटे से हमने शंभू बॉर्डर पर यातायात ठप्प किया हुआ है परन्तु सरकार हमारी सुध लेने को तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि जो लोक विरोधी फैसला 2017 में पिछली कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार ने लिया था और पंजाब में ट्रक यूनियनें भंग की थीं, अब भगवंत मान सरकार वही फैसला लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय 90,000 से अधिक ट्रक कबाड़ में बिक गए थे। परंतु यह समझ से बाहर है कि भगवंत मान सरकार क्यों वही फैसला लागू करने पर अड़ी हुई है जो लोगों की बर्बादी का कारण बना था। इस दौरान ऑप्रेटरों के कुछ नेताओं ने बताया कि आज पटियाला से एस.पी. रैंक का एक अफसर प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए पहुंचा परंतु दोनों पक्षों की बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला। 

डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने बताया कि ट्रैफिक को डायवर्ट करने के प्रबंध किए गए हैं और हमारा अंबाला प्रशासन के साथ संबंध कायम है। एस.एस.पी. वरुण शर्मा ने बताया कि जल्द ही कोई न कोई हल निकल आएगा। 

Content Writer

Vatika