ट्रक आप्रेटरों ने विधानसभा स्पीकर पर लगाए ये गंभीर आरोप, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 07:30 PM (IST)

आनन्दपुर साfहब: अपनी रोजी-रोटी बचाने के लिए ट्रक मालिकों ने संघर्ष का रास्ता अपना लिया है। बीती रात ट्रक आप्रेटरों ने श्री आनन्दपुर साहब में मोमबत्ती जलाकर रोष मार्च निकाल कर संघर्ष का ऐलान किया। 
इस मौके पर बड़ी संख्या में ट्रक मालिक शामिल थे। ट्रांसपोर्ट एकता संघर्ष समिति के कन्वीनर बलवीर सिंह, सुरजीत सिंह ढेर, करतार सिंह बरोटू ने बताया कि हलका विधायक, विधानसभा के स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने अपनी सत्ता संभालते समय नंगल ट्रांसपोर्ट सोसाइटी की बागडोर अपने चहेते को दे दी थी। परन्तु इस समिति ने ट्रक मालिकों के भले का कोई काम नहीं किया। जिस कारण लगातार ट्रक मालिक इस कारोबार से किनारा करने लगे। 

उन्होंने आरोप लगाया कि लॉकडाऊन के समय राणा कंवरपाल सिंह ने अपनी उपस्थिति में ट्रक मालिकों के 25 प्रतिशत भाड़े घटा दिए। जिस कारण ट्रक मालिक को औसतन प्रति महीना 1 करोड़ का नुक्सान पिछले काफी समय से झेलना पड़ रहा है। ट्रक मालिक लगातार रेटों को पूरा करने की मांग कर रहे हैं। इन दिनों भाड़े में चाहे 8 प्रतिशत विस्तार किया गया, जोकि ट्रक मालिकों को मंजूर नहीं है। 
ट्रक मकान मालिकों ने बताया कि कम किए गए भाड़े को पूरा किया जाए। पी.ए.सी.एल. के अधिकारियों और प्रशासन के साथ अधिकतर मीटिंगों में यह फैसला किया गया था कि जो ट्रक टैंकर पी.ए.सी.एल. अपने चलाएंगे, उनके साथ माल डम्प नहीं किया जाएगा। परन्तु पी.ए.सी.एल. ने अपनी गाड़ियों के साथ माल को डेराबसी डम्प करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रशासन से बार-बार गुहार लगाने पर भी इसका कोई हल नहीं हुआ है। 

ट्रक मालिकों ने ऐलान किया कि यदि मसले हल न हुए तो 17 सितम्बर को सोसाइटी के सभी गांवों में मोमबत्ती जला कर विधायक की कोठी तक रोष मार्च निकाला जाएगा। इस मौके पर ट्रक मालिकों ने गांव सद्धेवाल से मोमबत्ती मार्च शुरू करके बस स्टैंड पर समाप्त किया। इस मौके पर भूपिंद्र सिंह संधू, सिकंदर सिंह, हरमिंद्र पाल सिंह, हरमीत सिंह, सुलिंद्र सिंह, चरनजीत सिंह, जागर सिंह, गुरचरन सिंह, सोहन लाल, सुखविंद्र सिंह भी उपस्थित थे।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News