ट्रक आपरेटरों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 08:21 PM (IST)

जालंधर: पेट्रोलियम पदार्थों को वस्तु एवं सेवा कर के दायरे में लाने, टोल टैक्स आदि में छूट की मांग को लेकर ट्रक आपरेटरों की देशव्यापी हड़ताल आज पांचवें दिन भी जारी रही। आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस तथा ऑल पंजाब ट्रक आपरेटर्स यूनियन के पदाधिकारियों ने आज धरना-प्रदर्शन किया तथा इक्का दुक्का चल रहे ट्रकों को चलने से रोका। पंजाब के लगभग सवा लाख ट्रक खड़े हैं जिससे ट्रकों से होने वाले परिवहन का सारा कार्य अस्त-व्यस्त हो गया है।

ऑल पंजाब ट्रक आपरेटर्स यूनियन के प्रधान हैपी संधू ने बताया कि गत शुक्रवार से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे ट्रक आपरेटरों और ट्रांसपोर्टरों की ओर से आज रोष प्रदर्शन और तेज करने तथा चल रहे ट्रकों को रोकने के लिए जालंधर के वर्कशाप चौक पर बैठक की। उन्होंने बताया कि बैठक में सभी ट्रांसपोर्टरों ने एकत्रित होकर कहा अब टीमें बनाकर चल रहे ट्रकों को रोका जाएगा। इस दौरान दूध सब्जी और अन्य चीजों की सप्लाई रोकने के लिए रात को भी नाके लगाने का फैसला लिया गया। 

हैप्पी ने बताया कि आज हड़ताल में शामिल नहीं होने वाले ट्रक आपरेटरों के कार्यालय बंद करवाए गए तथा कई वाहनों के टायरों की हवा निकाल दी गई। उन्होंने बताया कि अब सब्जियां तथा अन्य जरूरी सामान ले जा रहे ट्रकों तथा छोटे वाहनों को भी नहीं चलने दिया जाएगा। इस अवसर पर ऑल इंडिया मोटर ट्रेडर्स कांग्रेस के प्रधान जगजीत कंबोज, ट्रक ऑपरेटर यूनियन के प्रधान हैप्पी संधू, नरेश शर्मा, जितेंद्र शर्मा, राजेंद्र शर्मा, सरबजीत और अन्य सदस्य उपस्थित थे। 


 

Vaneet