जम्मू-कश्मीर के पीड़ित परिवारों के लिए भिजवाई 557वें ट्रक की राहत सामग्री

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 08:21 AM (IST)

जालंधर(जोगिंद्र संधू): पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारतीय सीमावर्ती क्षेत्रों में की जा रही गोलीबारी की घटनाओं में दिनों-दिन बढ़ौतरी  हो रही है तथा इसके परिणामस्वरूप प्रभावित परिवारों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। हजारों लोग न केवल शरणाॢथयों वाला जीवन गुजारने के लिए मजबूर हो गए, बल्कि असंख्य लोगों के लिए रोजी-रोटी का मसला खड़ा हो गया। सबसे अधिक स्कूल जाने वाले बच्चे प्रभावित हो रहे हैं, जिनको कई-कई दिन पढ़ाई से वंचित रहना पड़ता है। 

इसके साथ ही आतंकवाद के कारण कस्बे के जो लोग मुसीबतों का सामना कर रहे हैं, उनकी जीवन गाड़ी भी पटरी पर नहीं आ सकी। इन परिवारों का दुख-दर्द बांटने के लिए ही पंजाब केसरी पत्र समूह द्वारा अक्तूबर 1999 से एक विशेष राहत मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम के अधीन ही 557वें ट्रक की राहत सामग्री गत दिनों आर.एस. पुरा सैक्टर के साथ संबंधित सीमावर्ती गांवों के प्रभावित परिवारों के लिए भिजवाई गई थी। 

इस बार की सामग्री का योगदान अमृतसर से श्री अमरनाथ गुप्ता तथा उनके परिवार द्वारा दिया गया था। सामग्री भिजवाने के इस पवित्र कार्य में सतीश गुप्ता, निपुण गुप्ता, मङ्क्षहद्र अग्रवाल, ऊषा गुप्ता, सरोज अग्रवाल, पायल गुप्ता, हेजल गुप्ता, विवेक गुप्ता, बटाला के उद्योगपति भारत भूषण अग्रवाल, सुभाष गोयल, मनमोहन स्वरूप, कविता अग्रवाल, वैभव अग्रवाल, रोमेश जैन, जतिन नरूला, दिवेश गुप्ता तथा अशोक सेठी ने भी सराहनीय सहयोग दिया। 

पंजाब केसरी पत्र समूह के मुख्य सम्पादक श्री विजय कुमार चोपड़ा जी द्वारा अमृतसर से प्रभावित क्षेत्रों के लिए रवाना किए गए इस ट्रक की सामग्री में 300 परिवारों के लिए प्रति परिवार 10 किलो आटा, 10 किलो चावल, एक किलो नमक तथा एक कम्बल शामिल था। ट्रक रवाना करते समय बटाला से पंजाब केसरी के प्रतिनिधि योगेश बेरी तथा अमृतसर से प्रतिनिधि राकेश गुप्ता भी मौजूद थे।

पंजाब केसरी की राहत टीम के प्रमुख योग गुरु वरिंद्र शर्मा की अध्यक्षता में सामग्री के वितरण के लिए जाने वाले सदस्यों में अमृतसर से सतीश गुप्ता, श्रीमती सरोज अग्रवाल, बेबी हेजल गुप्ता, रामगढ़ के भाजपा नेता सर्बजीत सिंह जौहल, ब्लाक समिति सुन्दरबनी के चेयरमैन अरुण शर्मा सूदन, आर.एस. पुरा से पंजाब केसरी के प्रतिनिधि मुकेश रैना, सरपंच ओंकार सिंह तथा अन्य गण्यमान्य भी शामिल थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News