जम्मू-कश्मीर के पीड़ित परिवारों के लिए भिजवाई 508वें ट्रक की राहत सामग्री

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 08:11 AM (IST)

जालंधर(जोगिंदर संधू): जम्मू-कश्मीर तथा पंजाब के पाकिस्तान की सीमा से सटे इलाकों में रहने वाले भारतीय नागरिकों के लिए पिछले कई वर्षों से हालात लगातार खराब चल रहे हैं। सीमा पार से की जा रही गोलाबारी का सेंक हजारों परिवारों को सहन करना पड़ा है, जिनका जानी तथा माली नुक्सान हुआ है।

इसके साथ ही पाकिस्तान की धरती  से चलाए जा रहे आतंकवाद के कारण भी जम्मू-कश्मीर के लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। दोहरी मार  सहन कर रहे इन परिवारों को सहायता देने के लिए पंजाब केसरी पत्र समूह की तरफ से एक विशेष राहत अभियान अक्तूबर, 1999 से लगातार चलाया जा रहा है। इस अभियान अधीन 508वें ट्रक की राहत सामग्री पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के हीरा नगर सैक्टर से संबंधित भिन्न-भिन्न गांवों के प्रभावित परिवारों को भिजवाई गई थी। इस बार की सामग्री का योगदान पंजाब के विभिन्न दानी सज्जनों की तरफ से दिया गया।

पद्मश्री विजय चोपड़ा जी की तरफ से जालंधर से रवाना किए गए इस ट्रक की सामग्री में 300 परिवारों  के लिए स्त्रियों-पुरुषों व बच्चों के कपड़े, तौलिए तथा कंबल शामिल हैं। इस मौके पर पंजाब के पूर्व मंत्री तथा जालंधर के पूर्व मेयर जै किशन सैनी, के.के. शर्मा, हेमंत पंडित तथा मट्टू शर्मा भी मौजूद थे। राहत वितरण टीम के प्रमुख योगाचार्य वरिंद्र शर्मा की अगुवाई में सामग्री वितरण के लिए जाने वाले सदस्यों में जोगिंद्र कृष्ण शर्मा, नरेंद्र शर्मा, जै देव मल्होत्रा, डौली हांडा, सारिका भारद्वाज, आदित्य शर्मा, रोमेश शर्मा, लुधियाना के हरदयाल सिंह अमन तथा सुनील कपूर भी शामिल थे।

swetha