पूर्व शिक्षा मंत्री चीमा ने सरकार पर कसा तंज, Twitter पर कही ये बात

punjabkesari.in Tuesday, May 25, 2021 - 07:34 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : पिछले साल की तरह इस साल भी कोविड-19 संक्रमण के चलते पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था, जिसके उपरांत छात्रों का मूल्यांकन इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर तैयार करते हुए 27 मई को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा की गई, जिसमें 99.93 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। 10वीं कक्षा के रिजल्ट को लेकर अकाली दल के सीनियर नेता और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ दलजीत सिंह चीमा ने पंजाब सरकार पर निशाना साधा है।

 बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण देश भर के स्कूल बंद हैं कुछ समय के लिए राज्य के स्कूल खुले भी गए थे लेकिन कोरोना कि मामले बढ़ने के कारण इन्हें फिर से बंद करना पड़ा। 1 साल से अधिक समय से विद्यार्थी ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं स्कूल बंद होने और ऑनलाइन क्लासेस में विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे विद्यार्थियों का 10वीं कक्षा का रिजल्ट का पास प्रतिशत लगभग शत-प्रतिशत होने पर पूर्व शिक्षा मंत्री ने पंजाब सरकार पर निशाना साधा है। 

उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘पीएसईबी 10 वीं कक्षा का परिणाम लगभग शत-प्रतिशत रहा है, जिसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि ऑनलाइन शिक्षा क्लास रूम शिक्षा से कहीं बेहतर साबित हुई है। हैरानी की बात यह है कि यह उन क्षेत्रों में भी उतनी ही अच्छी साबित हुई है जहां नेटवर्क भी काम नहीं करते। क्या हमें अब स्कूलों की जरूरत है?
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News