किसानी वोट बैंक को लेकर सोशल मीडिया पर भिड़े सुखबीर और कैप्टन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 10:12 AM (IST)

पटियाला/जालंधर(राजेश पंजोला, मृदुल): पंजाब में 2022 के आ रहे विधानसभा चुनावों को देखते हुए हर राजनीतिक पार्टी बड़े किसानी वोट बैंक को लुभाने में लगी हुई है। इसी कड़ी में आज शाम मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह और अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के बीच ट्विटर वार छिड़ गई। मामला कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की पोस्ट से शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने केवल एक लाइन में लिखा कि हम बादलों को भूल नहीं सकते।

इस पोस्ट में उन्होंने सुखबीर सिंह बादल, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल की पुरानी वीडियो सांझा कीं, जिनमें तीनों नेता तीन कृषि कानूनों के हक में बोलते नजर आ रहे हैं तथा दावे कर रहे हैं कि यह कानून किसानों के हक में हैं। यह अलग बात है कि बाद में किसानों के इन कानूनों के विरोध को देखते हुए अकाली दल भाजपा के साथ अपनी पुरानी सांझ तोडऩे को मजबूर हो गया।

इस पोस्ट के जवाब में अकाली दल सुप्रीमो सुखबीर बादल की टीम भी सरगर्म हो गई। उन्होंने तुरंत कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की पुरानी वीडियो निकाल कर सोशल मीडिया पर शेयर की। इस वीडियो में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह किसानों के सारे कर्जे माफ करने का वादे करते नजर आ रहे हैं। इसमें वह कह रहे हैं कि किसानों का कर्ज भले ही बैंकों का हो, आढ़तियों का या सोसायटियों का सारा कर्ज पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने पर सरकार माफ करेगी। पंजाब कांग्रेस में चल रही अंतर्कलय खत्म होने के बाद अब दो सियासी दल कांग्रेस और अकाली दल आमने-सामने हो गए हैं। आने वाले दिनों में राजनीति में क्या मुख्य मुद्दे बनते हैं, यह तो लोग ही तय करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News