निहंग के चोले में करते थे बड़ी वारदातें, ऐसे हुआ खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 05:42 PM (IST)

धूरी(संजीव जैन): पुलिस ने निहंग के चोले में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को काबू किया है। इनका एक अन्य साथी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर बताया जा रहा है। इन आरोपियों से पुलिस ने एक देसी कट्टा और गोलियों के इलावा लूट की वारदात में इस्तेमाल किया गया एक मोटरसाईकिल भी बरामद किया है।

इस सबंधी डी.एस.पी. धूरी रछपाल सिंह ढींडसा ने एक प्रैस कान्फ्रैंस के दौरान बताया कि गत 13 जुलाई को हलके के गांव किला हकीमां के नजदीक नहर की पटड़ी से पीड़ित जगसीर सिंह निवासी बडबर से तीन लुटेरों द्वारा एक मोटरसाईकिल छीना गया था। इस मामले में शामिल 2 आरोपी निहंग के चोले (बाने) में थे तथा एक व्यक्ति मोना था। इनके पास कृपाणों सहित अन्य तेजधार हथियार भी थे। उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपियों को पकडऩे हेतू उनके द्वारा एस.एच.ओ. सदर धूरी हरविंदर सिंह खैहरा और पुलिस चौंकी रणीके के इंचार्ज सहायक थानेदार प्रितपाल सिंह सहित एक टीम का गठन किया गया था।

इस टीम ने निहंग के चोले में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी सोनी सिंह पुत्र गुरचरण सिंह तथा बगेल सिंह उर्फ राजा पुत्र कुलवंत सिंह निवासी सेखा रोड, बरनाला को काबू करके इनके पास से एक देसी कट्टा (रिवाल्वर) और गोलियों के इलावा लूट की वारदात में इस्तेमाल किया गया एक मोटरसाईकिल भी बरामद किया है। इनका तीसरा साथी इन्द्रजीत सिंह उर्फ बिल्ला पुत्र हरजिंदर सिंह निवासी बरनाला फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर बताया जा रहा है। उक्त आरोपियों ने पुलिस रिमांड के दौरान की गई पूछताछ में माना है कि इन दोनों ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिल कर गत 15 जुलाई को भी थाना सैहणा के ईलाके में एक मोटरसाईकल लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। इस सबंधी 16 जुलाई को थाना सैहणा में लूट का मामला भी दर्ज हुआ था।

डी.एस.पी. रछपाल सिंह ढींडसा ने इस मामले में चौंकाने वाली बातों का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी निहंग के चोले में वारदात को अंजाम देते समय आने-जाने वाले राहगीरों को आनंदपुर साहिब को जाने के लिए रास्ता पूछने के बहाने रोकते थे तथा फिर लूट की वारदात को अंजाम देते थे। उन्होंने यह भी बताया कि उक्त वारदात को अंजाम देने से महज करीब 10 दिन पहले ही यह दोनों जमानत पर रिहा हुए थे। इस वारदात से पहले भी इन आरोपियों के खिलाफ लूटपाट सहित कई मामले दर्ज थे, जिसमें कि यह जमानत पर रिहा हुए थे।
 

Vaneet