अमृतसर के गुरु बाजार में गन प्वाइंट पर अढ़ाई लाख का सोना लूटा

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 10:45 AM (IST)

अमृतसर (इन्द्रजीत): अमृतसर के सराफा बाजार गुरु बाजार में आज दिन-दिहाड़े 4 अज्ञात दो-पहिया वाहनों पर सवार लुटेरे गन प्वाइंट पर 2.50 लाख रुपए का सोना लूटकर फरार हो गए। यह वारदात उस समय हुई जब सोने की ढलाई करने वाले कारीगर खाना खाने लगे थे। वारदात के उपरांत सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स बाजार पहुंची। इसमें पुलिस स्टेशन कोतवाली, थाना डी-डिवीजन की पुलिस के साथ ए.सी.पी सैंट्रल प्रवेश चोपड़ा घटनास्थल पर पहुंच गए। 

अमृतसर के सर्राफा मार्कीट गुरु बाजार के साथ लगते बत्ती हटा में एक इमारत के अंदर कुछ सुनारों के कारीगर जो सोने की ढलाई का काम करते हैं, पहली मंजिल पर बैठे हुए थे। इसी बीच दोपहर 1 बजे 4 व्यक्ति, जो एक मोटरसाइकिल और एक स्कूटर पर आए थे, इमारत की सीढिय़ां चढ़ गए। उस समय नीचे का दरवाजा खुला हुआ था। उस समय कारीगर खाना खाने की तैयारी कर रहे थे। एकदम से उन्होंने वहां पर कारीगरों पर पिस्तौल तान दी और धमकी देकर उनसे 70 ग्राम सोना (कीतम अढाई लाख रुपए) छीन लिया।

इसके उपरांत वे वाहनों पर फरार हो गए। इसी बीच सर्राफा मार्कीट के प्रधान रवि कांत सदस्यों सहित मौके पर पहुंचे। थाना डी-डिवीजन के एस.एच.ओ. हरिंद्र सिंह ने बताया कि मराठा कारीगर अमर यादव के बयान पर धारा-392, 452 और शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है। ए.सी.पी. सैंट्रल प्रवेश चोपड़ा ने कहा कि पुलिस सी.सी.टी.वी. कैमरों को खंगाल रही है। इस बात की पुष्टि हुई है कि चार लोग यहां वारदात करने आए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News