दो कार सवार 1150 नशीली शीशियों के साथ गिरफ्तार, 1 फरार

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 08:19 PM (IST)

संगत मंडी/बठिंडा(मनजीत): थाना संगत पुलिस ने बठिंडा-डबवाली राष्ट्रीय मार्ग पर गांव चक्क रुलदू सिंह वाला में नाकेबंदी के दौरान दो कार सवार राजस्थानियों को 1150 नशीली शीशियोंं सहित गिरफ्तार किया है, जबकि उनका तीसरा साथी फरार होने में सफल हो गया। 

थाना प्रभारी गुरबख्शीश सिंह ने प्रैस कांफ्रैंस में बताया कि सहायक थानेदार परमजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा दोपहर समय उक्त गांव निकट बैरीगेड लगाकर डबवाली की तरफ से आने वाले वाहनों की चैकिंग की जा रही थी। इसी दौरान एक सफेद रंग की राजस्थान नंबर वाली आल्टो कार नाके पर रुकी, जब कार सवार व्यक्तियों ने कार को पीछे भगाने की कोशिश की तो 
कार बैरीगेड में फंस गई और कार का पिछला शीशा भी टूट गया। 

कार सवार को छोड़कर फरार होने लगे तो पुलिस टीम ने पीछाकर 2 व्यक्तियों को मौके पर काबू कर लिया जबकि तीसरा व्यक्ति फरार होने में सफल हो गया। पुलिस टीम ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें से 1150 नशीली शीशियां बरामद हुई। पुलिस ने नरिंद्र सिंह उर्फ कालू पुत्र अर्जुन सिंह निवासी लक्खोवाली जिला हनुमानगढ़ (राजस्थान), सतनाम सिंह पुत्र गुरदीप सिंह निवासी बठिंडा हाल अबाद रावतसर (राजस्थान) के खिलाफ मामला दर्ज कर हवालात में बंद कर दिया है। जबकि फरार आरोपी इंदराज सिंह पुत्र महिंद्र सिंह निवासी लक्खोवाली जिला हनुमानगढ़ (राजस्थान) की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। 

बठिंडा जिले की सबसे बड़ी नशीली खेप
थाना प्रभारी ने बताया कि नशीले पदार्थों की बठिंडा जिले की अब तक की यह सब से बड़ी खेप है। इससे पहले इतनी बड़ी मात्रा में पूरे जिले में नशीले पदार्थ नहीं पकड़े गए। 

बठिंडा में ही सप्लाई करनी थी नशीली शीशियां
थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने माना है कि उन्होंने नशीली शीशियों की यह डिलीवरी बठिंडा के मॉडल टाऊन में करनी थी, परन्तु जिस व्यक्ति को यह डिलीवरी करनी थी आरोपियों के पास उसका कोई फोन नंबर या पता नहीं था। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों का अदालत से रिमांड हासिल कर डिलीवरी व्यक्ति का पता किया जाएगा।

शीशियां पहुंचाने के 30 हजार रुपए मिले
पकड़े आरोपियों ने माना कि रावतसर के जे.पी. नाम के व्यक्ति ने उनको बठिंडा शीशियां पहुंचाने के लिए 30 हजार रुपए दिए थे, जिस कारण उन्होंने लालच में आकर यह काम किया। 

एक महीने में नशे के सौदागरों पर 22 मामले दर्ज
थाना प्रभारी ने बताया कि प्रांत में नशे पर नकेल डालने के लिए संगत पुलिस ने जून महीने में नशे के सौदागरों के खिलाफ 22 मामले दर्ज किए हैं। इन मामलों में 1152 हरियाणा मार्का देसी शराब की बोतलें, 5 लीटर अवैध शराब, 45 किलो भुक्की, 11140 नशीली गोलियां, 6 ग्राम चिट्टा व 1164 नशीली शीशियां बरामद की हैं। 

 

Punjab Kesari