रेलगाडिय़ों में चोरियां करने वाले गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 09:18 PM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा): रेलगाडिय़ों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए जी.आर.पी. पुलिस ने उनके द्वारा 5 दिन पहले सुरक्षा फोर्स अधिकारी की चुराई सर्विस पिस्तौल, कारतूस, मोबाइल फोन बरामद किए हैं। जी.आर.पी. के डी.एस.पी. जे.एस. बराड़ ने बताया कि 17 सितम्बर को वीकली दुर्ग एक्सप्रैस में फरीदकोट से फिरोजपुर के लिए सवार हुए छत्तीसगढ़ सी.आई.एस.एफ. तीसरी बटालियन के सहायक कमांडैंट एस. बल्लपा ने फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंच शिकायत दी कि वह जब सफर के दौरान बाथरूम गए तो उनके ब्रीफकेस से किन्हीं अज्ञात चोरों ने उनकी सरकारी पिस्तौल 9 एम.एम., 30 कारतूस, 2 मोबाइल फोन और 1500 रुपए चुरा लिए हैं। 

डी.एस.पी. ने बताया कि मामला संवेदनशील होने के चलते एस.एच.ओ. बलविन्द्र सिंह और ए.एस.आई. वीर चंद की अगुवाई में टीमों का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई। 21 सितम्बर को वॉशिंग लाइन के समीप संदिग्ध अवस्था में घूम रहे शमशेर सिंह उर्फ शेरी निवासी बस्ती निजामद्दीन और सागर निवासी नजदीक वॉशिंग लाइन को हिरासत में ले उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने उक्त चोरी की घटना को अंजाम देना माना।

डी.एस.पी. ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने माना कि वे पहले भी रेलगाडिय़ों में चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। आरोपियों से सहायक कमांडैंट के ब्रीफकेस से चुराई सरकारी पिस्तौल, 19 कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है, जबकि बाकी कारतूसों और एक अन्य मोबाइल फोन के बारे में इन्होंने खुलासा किया कि घटना वाले दिन अत्याधिक नशे का सेवन किया होने के चलते बाकी सामान कहीं गिर गया, जिसका उन्हें पता नहीं।

एस.एच.ओ. बलविन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध पहले दर्ज चोरी के मामले में सामान बरामदगी के बाद धाराओं की बढ़ौतरी करते हुए साथ में आम्र्ज एक्ट जोड़ा गया है। इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि इनसे पूछताछ में इनके द्वारा अंजाम दी गई चोरी की घटनाओं एवं इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों का पता लगाया जा सके। 

Des raj