पैट्रोल पंप पर हुए दोहरे कत्ल की गुत्थी सुलझी, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 01:00 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र): 4 दिन पहले राजपुरा रोड पर गांव चम्यारहेड़ी में स्थित गुरु नानक पैट्रोल पंप में 17-18 जून की रात को चंद रुपए की खातिर 2 लोगों की जान लेने वाले 2 व्यक्तियों को एस.एच.ओ. जसविंद्र सिंह टिवाणा के नेतृत्व में टीम ने गिरफ्तार कर लिया है और एक अभी भी फरार है। उनकी पहचान सिकंदर सिंह निवासी गांव ढंडरियां जिला संगरूर और हरप्रीत सिंह निवासी गांव सैफदीपुर जिला पटियाला के रूप में हुई है।

इस वारदात में शामिल तीसरे व्यक्ति की पहचान लखनदीप सिंह उर्फ  स्वर्ण सिंह उर्फ  वारस रंधावा निवासी गांव ठठरके के पत्ती थाना डेरा बाबा नानक जिला गुरदासपुर के तौर पर हुई, जोकि अभी फरार है। पटियाला रेंज के आई.जी. ए.एस. राय ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सिकंदर सिंह से कत्ल के समय प्रयोग की गई पिस्तौल, बुलेट मोटरसाइकिल और हरप्रीत सिंह से एक पिस्तौल देसी कट्टा 315 बोर बरामद किए गए हैं। आई.जी. राय ने बताया कि दोनों को पंजाबी यूनिवर्सिटी के पास से आज गिरफ्तार किया गया है और दोनों को पेश करके पहले पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा और फिर गहराई के साथ पूछताछ की जाएगी।

उन्होंने बताया कि लखनदीप सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पाॢटयां भेजी गई हैं और जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सिकंदर सिंह से तलाशी दौरान 300 ग्राम नशीला पाऊडर भी बरामद किया गया।

आई.जी. ए.एस. राय ने बताया कि शुरूआती पूछताछ में सामने आया कि उक्त व्यक्तियों ने नशे में धुत्त होकर वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने से पहले शराब और स्मैक का सेवन किया। 2 दिन की रेकी के बाद पूरी तैयारी के साथ यह वारदात की गई थी। उन्होंने बताया कि ज्यादा नशा करने के कारण ही लूट से पहले ही फायर करके एक व्यक्ति का कत्ल कर दिया। तीनों व्यक्ति नशा करने के आदी हैं।

मुरादपुर वाला पंप लूटने की थी योजना
आई.जी. ए.एस. राय ने बताया कि सिकंदर सिंह पी.जी. में रहता था और इस दौरान उसकी जान पहचान हरप्रीत सिंह के साथ हुई और लखनदीप सिंह पहले ही सिकंदर सिंह को जानता था। तीनों ने पहले स्मैक पी, फिर शराब पी और फिर पंप लूटने के लिए निकल गए। योजना मुरादपुर वाला पंप लूटने की थी, परंतु वहां ज्यादा व्यक्ति होने के कारण वहां तीनों का हौसला नहीं पड़ा और फिर यह चम्यारहेड़ी वाले पंप पर पहुंच गए। 

Punjab Kesari