4 और 6 साल की दो मासूम बहनों ने निगला जहर, कुछ दिन पहले पिता की हुई थी मौत

punjabkesari.in Monday, Jul 12, 2021 - 02:19 PM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): आज प्रातः घर में मौजूद दो छोटी 4 और 6 वर्ष की मासूम बहनें आपत्तिनक हालत में मिली, जिन्होंने जहर निगला हुआ था। जहर निगलने से छोटी बहन आयात 4 की अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हुई। जबकि बड़ी बहन अनिशा 6 साल की डाक्टरों के मुताबिक हालत नाजुक है। बच्चों ने जहर गलती से निगला या उन्हें किसी ने दिया पुलिस ने कहा कि यह जांच के बाद ही पता चलेगा।

जानकारी के अनुसार आज प्रातः साढ़े 10 बजे स्थानीय शहर के वार्ड नंबर 10 देवी मंदिर के नजदीक रहने वाले स्व. गौरव की भाभी सोनीया ने बताया कि वह घर की छत पर कपड़े धो रही थी। तभी उसने छोटी बेटी आयात के लगातार रोने की आवाज सुनी तो वह नीचे आ गई। बच्ची उल्टीयां कर रही थीं और उसकी मां हीना उसे चुप करवाने में लगी हुई थी जब उसने अपने देवरानी बच्ची के उल्टीयां करने के बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसने यह दवाई खा ली है। जहर की शीशी देखते ही उसके होश उड़ गए, पड़ोसियों की मदद से आयात को स्थानीय प्राइवेट अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने बच्ची की नाजुक हालत देखते हुए। उसे तुरंत दयानंद अस्पताल रैफर कर दिया। परिवार के सदस्य उसे ले जाने ही लगे थे कि तभी घर से फोन आ गया कि बड़ बेटी अनिशा भी उल्टीयां करने लग पड़ी है।

इस पर उसे भी तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। दोनों बच्चीयों को लुधियाना ले जा रहे थे कि रास्ते में छोटी बेटी आयात ने दम तोड़ दिया। अनिशा का दयानंद अस्पताल में इलाज चल रहा है। डाक्टरों के मुताबिक उसकी हालत भी नाजुक है। 48 घंटे बाद ही वह उसे कुछ बता पाएंगे।

इस संबंध में पूछने पर थाना प्रभारी इंस्पैक्टर संजीव कपुर ने बताया कि परिवार के सदस्य अभी बयान देने की स्थिती में नहीं। बच्चीयों ने जहरीला पदार्थ गलती से खुद निगल लिया या उन्हें किसी ने दिया यह जांच का विषय है। जांच के बाद ही कुछ बता पाएंगे।

तीन सप्ताह पहले ही बच्चीयों के पिता की हुई थी मौत
परिवार के लोगों ने बताया कि बच्चीयों का पिता गौरव जो बिजली का काम करता था तीन सप्ताह पहले ही काम करते वक्त एक दुर्घटना में उसकी मौत हो गई। वह उस सदमे से उभर नहीं पाए आज उनके घर यह हादसा घटित हो गया, जिसमें उनकी मासूम बच्ची आयात की जान चली गई, जबकि बड़ी बेटी अनिशा अस्पताल में पड़ी जिंदगी मौत से लड़ाई लड़ रही है।

घर में जहर कैसे पहुंचा यह भी जांच का विषय
घर में मौजूद बच्चों की ताई सोनिया से जब पूछा की उनके घर में जहर की गोलीयां किस काम के लिए रखी हुई थी तो उसने बताया कि उसे खुद समझ नहीं आ रहा जहर उनके घर कैसे आया जबकि घर में जहर का कोई काम ही नहीं था। परिवार के दूसरे सदस्यों ने भी यही दोहराया कि उन्हें खुद नहीं मालुम कि जहर की गोलियां उनके घर से लेकर आई। वह भी इतना जहरीला जिस पर सरकार ने भी बिना मंजूरी बेचने पर पाबंदी लगाई हुई है। अगर घर में जहर पड़ा था तो वह मासूम बच्चीयों के हाथ कैसे लग गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News