भारत-पाक बॉर्डर पर 5 करोड़ की हैरोइन सहित तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 10:27 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार, मनदीप): काऊंटर इंटैलीजैंस फिरोजपुर और एन.सी.बी. अमृतसर की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर बी.एस.एफ. को साथ लेकर ज्वाइंट ऑप्रेशन करते हुए फिरोजपुर भारत-पाक बॉर्डर से 2 कथित तस्करों को 1 किलो 145 ग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है, जबकि उनका तीसरा साथी भागने में कामयाब हो गया।   

 

उक्त जानकारी आयोजित पत्रकार सम्मेलन में काऊंटर इंटैलीजैंस फिरोजपुर के ए.आई.जी. नरिन्द्रपाल सिंह सिद्धू और एन.सी.बी. अमृतसर के सुपरिंटैंडैंट सचिन गुलारिया ने देते हुए बताया कि सर्च ऑप्रेशन के दौरान नामजद व्यक्तियों से पूछताछ करने पर उनकी निशानदेही पर ट्रैक्टर की लिफ्ट वाली फट्टी में 1 किलो 145 ग्राम हैरोइन बरामद हुई, जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में 5 करोड़ 70 लाख के करीब है। 

 

इसी तरह एक अन्य मामले में फिरोजपुर भारत-पाक बॉर्डर पर एंटी नार्कोटिक्स सैल व बी.एस.एफ. ने ज्वाइंट ऑप्रेशन के दौरान करीब 4 किलो 700 ग्राम हैरोइन बरामद की है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब साढ़े 23 करोड़ रुपए है। सूचना के आधार पर एंटी नार्कोटिक्स सैल फिरोजपुर रेंज की पुलिस द्वारा जब बी.ओ.पी. शामेके के एरिया में ज्वाइंट सर्च ऑप्रेशन चलाया गया तो उन्हें पिल्लर नंबर 184/7 के पास वृक्ष के नीचे दबी 5 पैकेट हैरोइन मिली, जिसका वजन करीब 4 किलो 700 ग्राम है। सूत्रों ने बताया कि एंटी नार्कोटिक्स सैल फिरोजपुर रेंज की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भारतीय तस्करों की तरफ से पाकिस्तानी स्मगलरों से मंगवाकर हैरोइन की खेप बी.ओ.पी. शामेके के एरिया में खेतों में छिपाकर रखी हुई थी, यह जानकारी एस.पी. फिरोजपुर अजमेर सिंह बाठ ने दी। 

Punjab Kesari