आग से 2 मंजिला हौजरी  स्वाह, वर्कर के परिवार ने छत से कूद कर बचाई जान

punjabkesari.in Sunday, Sep 09, 2018 - 01:04 AM (IST)

लुधियाना (महेश): सलेम टाबरी के न्यू अशोक नगर में शनिवार प्रात: 2 मंजिला हौजरी में आग लगने से लाखों की मशीनरी, कच्चा व तैयार माल जलकर स्वाह हो गया। गनीमत रही कि इस अग्निकांड में किसी की जान नहीं गई। हौजरी की इमारत में सो रहे वर्कर के परिवार ने छत से कूद कर अपनी जान बचाई। 

आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 5 गाडिय़ों का पानी लगा। फायर कर्मियों ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद 6 बजे तक आग पर काबू पाया। घटना आज प्रात: करीब 3 बजे की है। जालंधर निवासी राजिंदर कुमार की निकुंज क्रिएशन के नाम से हौजरी है। जहां लेडीज के गारमैंट के अतिरिक्त फैंसी कोट व कोटी तैयार की जाती है। करीब 3 बजे ग्राऊंड फ्लौर पर अचानक आग लग गई। जिसने भयंकर रूप धारण कर लिया और पहली मंजिल पर फैल गई। आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट माना जा रहा है।

तब हौजरी में काम करने वाली महिला अपने पति शकील व 3 बच्चों के साथ छत पर सो रही थी। वह अपने परिवार सहित हौजरी में ही रहती है। उन्हें जब आग लगने का पता चला तो उन्होंने पड़ोस की छत पर कूद कर अपनी जान बचाई। पता चलते ही आस-पड़ोस के लोग घरों से बाहर निकल आए। तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। इमारत को भी भारी क्षति पहुंची और वर्कर का सारा सामान जल कर राख हो गया। 

Des raj