उपलब्धि: पूरे देश से Select हुए पंजाब के दो अध्यापक, अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण प्रोग्राम में लेंगे ट्रेनिंग

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 06:44 PM (IST)

लुधियाना (विक्की): पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के दो अध्यापकों की चयन ऑनलाइन मलेशियन टैकनिकल कोर्पोरेशन प्रोग्राम फॉर ‘डिजिटल टूलज़ टू डेवलप बेसिक इंग्लिश लैंगुएज प्रोफिसिएंसी’ के लिए हुई है। यह प्रोग्राम मलेशिया सरकार की तरफ से आयोजित किया जा रहा है। शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने सबंधित अध्यापकों को बधाई देते हुए कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय मंच के लिए सरकारी स्कूलों के साथ सबंधित अध्यापकों की चयन शिक्षा विभाग के लिए बहुत गर्व की बात है। पंजाब की एक विलक्षण प्राप्ति है क्योंकि इस अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण प्रोग्राम के लिए पूरे भारत से चुने गए दोनों अध्यापक पंजाब के सरकारी स्कूलों के साथ ही सबंधित हैं।

गौरतलब है कि मलेशिया सरकार की तरफ से अलग-अलग देशों से इस प्रशिक्षण प्रोग्राम के लिए योग्य उम्मीदवारों से तकरीबन डेढ़ महीना पहले आवेदन पत्र की मांग की गई थी। इस संबंधी भारत सरकार के वित्त मंत्रालय द्वारा आर्थिक मामले विभाग अधीन एक पत्र जारी कर भारत के अलग-अलग राज्यों को इस संबंधी अपने योग्य उम्मीदवारों के नाम दर्ज करवाने के लिए कहा गया था। पंजाब के इन अध्यापकों में अंग्रेज़ी लेक्चरार सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल कादियांवाली (जालंधर) रोहित कुमार सैनी और अंग्रेज़ी लेक्चरार शहीद -ऐ -आज़म सुखदेव थापर सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल भारत नगर (लुधियाना) के शक्ति कुमार शामिल हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह प्रोग्राम  21 जून से 28 जून और 28 जून से 2 जुलाई तक चलेगा। चुने गए कुल 15 उम्मीदवारों मे भारत के 2, सुडान के 10, थाईलैंड, फिलीपीनीज़ और युक्रेन से एक-एक अध्यापक शामिल है।


 

Content Writer

Tania pathak