अब निंहग ने कुत्ते की गर्दन में मारा तेजधार हथियार, CCTV में कैद हुआ खौफनाक मंजर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 10:36 AM (IST)

लुधियाना(मोहिनी): मोगा में धार्मिक स्थान के सेवकों की तरफ से एक कुत्ते पर जानलेवा हमला करके उसे मार देने की वीडियो वायरल होने बाद में अब लुधियाना में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई है, जहां एक कुत्ते पर तेजधार हथियारों से वार किए गए। यहां थाना शिमलापुरी की पुलिस ने एक निहंग को कुत्ते पर जानलेवा हमला  करके उसे बुरी तरह से जख्मी करने पर मामला दर्ज कर लिया है। 

आरोप है कि उक्त निहंग जो कि गुरमुख रोड, जुझार नगर में अपने पालतू कुत्ते के साथ सैर कर रहा था। इस दौरान सड़क पर खड़े आवारा कुत्तों ने उन्हें देखकर भौंकना शुरू कर दिया जिस पर गुस्से में आकर निहंग ने अपने धारदार हथियार से आवारा कुत्तों को मारने लगा। उक्त धारदार हथियार कुत्ते की गर्दन में फंस गया और आसपास खड़े लोग इकट्ठे हो गए और लोहे का हथियार न निकलने के कारण काफी जद्दोजहद करनी पड़ी जिससे कुत्ता लहूलुहान हो गया। इस सारी घटना को रोड पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे न कैद कर लिया।

‘पीपल फार एनीमल्स के सदस्यों ने पुलिस को दी शिकायत’
इस घटना का संज्ञान लेते हुए पीपल फार एनीमल्स केयर से जुड़े एक संगठन के सदस्य मनी सिंह ने उक्त निहंग के विरूद्ध पुलिस चौकी बसंत पार्क में शिकायत दर्ज करवाई।
शिकायतकर्ता मनी सिंह ने बताया कि घायल कुत्ते का इलाज गुरु अंगद देव वैटर्नरी व एनीमल साइंस यूनिवर्सिटी के डाक्टरों से करवाया है। वीडियो के वायरल होने पर उन्हें पूरी जानकारी मिली जिस पर वह इस मामले क प्रति संजीदा हुए।उक्त घटना 16 जनवरी देर रात 9:30 बजे की है जिस पर चौकी बसंत पार्क की पुलिस ने मौका मुआयना देखकर और सी.सी.टी.वी. फुटेज को अपने कब्जे में लेकर कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी। थाना शिमलापुरी के प्रभारी इंद्रजीत सिंह बोपाराय ने बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उक्त निहंग के विरुद्ध मामला दर्ज कर दिया है।पुलिस चौकी बसंत पार्क के इंचार्ज जगतार सिंह ने बताया कि आरोपी के विरूद्ध धारा 429 आई.पी.सी. और जानवर पर क्रूरता अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।
 

Vatika