ढडरियांवाले और साथी का UK की संगत ने किया पूर्ण बायकाट

punjabkesari.in Monday, Dec 23, 2019 - 09:23 AM (IST)

अमृतसर(ममता) : यू.के. की सिख संगत ने विवादित प्रचारक रणजीत सिंह ढडरियांवाले और उसके साथी हरिन्दर सिंह निरवैर खालसा जत्था का किसी भी जगह प्रचार करने पर मुकम्मल बायकाट कर रिपोर्ट श्री अकाल तख्त साहिब भेजी है, जिसका सिख भाईचारे में भारी स्वागत हो रहा है।

प्रो. सरचांद सिंह ने यू.के.की सिख संगत के बायकाट को सही समय सराहनीय फैसला करार दिया है। उन्होंने बताया कि सिख कौंसिल यू.के. के नेतृत्व में यू.के. के समूह पंथक संगठनों और गुरुद्वारा कमेटियों के नुमाइंदों ने गत दिवस श्री गुरु हरि राय गुरुद्वारा साहिब वैस्ट बराविच में पंथक इकट्ठ के दौरान विचार-विमर्श कर रणजीत सिंह ढडरियांवाले और श्री गुरु नानक देव जी के प्रति भद्दी टिप्पणियां करने वाले हरिन्दर सिंह के बायकाट का प्रस्ताव रखा गया, जिसे सबने सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। 

सिख नेता प्रो. गुरदीप सिंह जगवीर और गुरमेल सिंह कन्दोला के प्रस्तावों पर सभी गुरुद्वारा कमेटियों और विश्व के सिख संगठनों को उक्त दोनों प्रचारकों का बायकाट कर बुक न करने के साथ ही मीडिया से भी इनको एक्सपोजर न समेत श्री अकाल तख्त साहिब से दोनों पर कार्रवाई करने की अपील की गई। दोनों के बारे में श्री अकाल तख्त साहिब से कोई फैसला आने तक उनसे किसी तरह का संबंध न रखने की बात कही गई। मीटिंग के दौरान प्रचारकों से मर्यादा में रह प्रचार करने और विवाद पूर्ण मुद्दो से बचने को कहा गया, साथ ही एक ऐसा पैनल  गठित करने का प्रस्ताव रखा गया जो प्रचारकों से संबंधित मुद्दों को निष्पक्ष तरीके से निपटा जा सके।

Vatika