हरसिमरत कौर बादल की कुर्सी के लिए सुखबीर कोई भी कुर्बानी देने को तैयार: भगवंत मान

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 03:34 PM (IST)

बठिंडा (विजय):  आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान ने सर्वदलिया बैठक दौरान सुखबीर बादल द्वारा केन्द्र की मोदी सरकार के हक में पंजाब की किसानी को दाव पर लगाना दुर्भाग्य है। स्थानीय सर्किट हाऊस में पत्रकार सम्मेलन में भगवंत मान ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री बीबा हरसिमरत कौर बादल की कुर्सी बचाने के लिए कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार है।

PunjabKesari

उन्होंने पंजाब के हित्तों को केन्द्र के पास गिरवी रखा हुआ हैं इसीलिए उन्होंने इस बैठक में केन्द्र से बात करने की बात कही थी। उनके साथ आप के प्रदेश अध्यक्ष हरपाल सिंह चीमा भी मौजूद थे। दोनो नेताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश व उतराखंड में पंजाब के किसानों  ने पिछले 70 वर्ष से पसीना बहाकर जमीन को कृषि योग्य बनाया परन्तु वहां की सरकारें अब पंजाब के किसानों को उजाडऩे की कोशिश कर रही है। अकाली दल व कांग्रेस इस पर मगरमच्छ के आंसू बहा रहे है जबकि पंजाबियों के लिए कुछ भी करने को तैयार नहीं। इन नेताओं ने आरोप लगाया कि सुखबीर की योगी के साथ यारी हैं इसलिए दोनो ने बैठकर इस मसले को गंभीरता से नहीं लिया। मान ने कहा कि पंजाब सरकार केन्द्र के इशारे पर पंजाब की कृषि योग्य जमीन को निजी हाथों में सौपना चाहती है इसमें अकाली दल भी उनके साथ मिला हुआ है।

PunjabKesari

इन दोनो पार्टियों का किसान विरोधी चेहरा नंगा हो चुका है। सर्वदलिया बैठक में प्रति वर्ष 4 हजार करोड़ रुपए कमाने वाले मंडीबोर्ड को खत्म करने की योजना भी बनाई गई थी जिसका ‘आप’ ने विरोध किया। एम.एस.पी. खत्म करना किसानी खत्म करने के बराबर हल्का स्तर पर जलाए जाएंगे सुखबीर के पुतले भगवंत मान ने स्पष्ट किया कि सर्वदलिया बैठक में हुए मुद्दों को लेकर पंजाब की किसानी को तबाह करने की ओर चल रही अकाली पार्टी को लेकर सोमवार से सुखबीर के पुतले हल्का स्तर पर जलाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले संबंधी वह संसद में प्राइवेट बिल पेश करेंगे ताकि पंजाब के किसानों को बचाया जा सके। पंजाब में कफ्र्यू दौरान शराब माफिया द्वारा सरकार को 5600 करोड़ का चूना लगाया के बारे में भगवंत मान ने कहा कि इसकी जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाई जाए। एक मंत्री मुख्य मंत्री के खिलाफ कैसे रिपोर्ट देगा क्योंकि यह विभाग मुख्य मंत्री के पास है जैसा के बीज घोटाला हुआ। इस अवसर पर उनके साथ आप के जिला अध्यक्ष अमृत अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता नील गर्ग, अमरदीप राजन, नवदीप जीदा, सुखबीर बराड़, राकेश पुरी व अन्य मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News