यूक्रेन-रूस जंगः पारिवारिक मैंबर डी.सी. दफ्तर से लौटे बेरंग

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 01:49 PM (IST)

अमृतसर (गुरिन्दर सागर): रूस और यूक्रेन में हुए तनावपूर्ण हालात जहां पूरे वर्ल्ड में छाए हुए हैं वहीं अब इसका प्रभाव पंजाब में भी देखने को बड़े स्तर पर मिल रहा है क्योंकि बहुत से नौजवान पंजाब में से यूक्रेन में पढ़ाई करने के लिए गए हुए थे और युक्रेन में हुए तनावपूर्ण हालातों को देखते हुए अब पंजाब के लोग अपने बच्चों को वापिस पंजाब बुलाने के लिए सरकार के आगे गुहार लगाते दिखाई दे रहे हैं जिसके चलते अमृतसर में भी बहुत से परिवार इकठ्ठा होकर अमृतसर डी.सी. दफ्तर पहुंचे और अपने बच्चों को वापिस बुलाने के लिए सरकारों के आगे गुहार लगाते दिखाई दिए लेकिन शनिवार का दिन होने के कारण परिवारों को कोई भी सरकारी अधिकारी नहीं मिला। 

यह भी पढ़ें : यूक्रेन-रूस जंगः माता-पिता का छलकता दर्द, भारत सरकार से की मांग

पिछले दिनों से रशिया और युक्रेन बीच चल रही जंग ने यूक्रेन का माहौल बद से बदतर कर दिया है जिसके बाद लगातार यूक्रेन में रहे भारतीय नागरिक अब भारत वापिस आना शुरू हो गए हैं और अभी भी कुछ भारतीय नागरिक यूक्रेन में फंसे हुए हैं जोकि बहुत मुश्किल के साथ अपना जिंदगी और समय व्यतीत कर रहे हैं जिसके बाद अमृतसर में बहुत से पारिवारिक मैंबर जिनके बच्चे यूक्रेन में रह रहे हैं उनके पारिवारिक सदस्यों की तरफ से अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर को एक मांग पत्र देने पहुंचे कि उनके बच्चों को सही सलामत भारत वापिस लाया जाए लेकिन शनिवार की छुट्टी होने के कारण डी.सी. दफ्तर में कोई भी सरकारी अधिकारी यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के परिवार को नहीं मिला जिसके बाद परिवारों को बेरंग ही वापस लौटना पड़ा वहीं पत्रकारों के साथ बातचीत करते यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के पारिवारिक सदस्यों ने कहा कि उनके बच्चे यूक्रेन में पढ़ाई के लिए गए थे लेकिन यूक्रेन के हालात खराब होने के बाद उनके बच्चे बहुत मुश्किल के साथ जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं और उनकी जान जाने का भी खतरा है इसलिए उनके बच्चों को भारत सही सलामत वापिस लाया जाए। 

यह भी पढ़ें : बी.बी.एम.बी. मामले को लेकर सुखपाल खैहरा ने भाजपा पर साधा निशाना

दूसरी तरफ यूक्रेन से वापिस लौटी लड़की ने बताया कि यूक्रेन में हालात बहुत ज्यादा बद से बदतर होते दिखाई दे रहे हैं उसने बताया कि यूक्रेन में बहुत-सी भारतीय नागरिक फंसे हुए हैं और उस लड़की के साथ पढ़ने वाले बच्चों की लिस्ट जोकि अमृतसर के रहने वाले हैं वह भी लेकर डी.सी. दफ्तर पहुंचे जिससे उन बच्चों को सही सलामत भारत वापिस लाया जाए। जिक्रयोग्य है कि लगातार ही यूक्रेन के हालात बद से बदतर होते दिखाई दे रहे हैं और अब यूक्रेन में रहने वाले लोगों की तरफ से भी अपील की जा रही है कि इस लड़ाई को खत्म किया जाए और सोशल मीडिया पर भी इस लड़ाई को समाप्त करने के लिए एक स्टॉप फोर वॉर अभियान भी शुरू किया जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News