Ukraine-Russia war: यूक्रेन से लौटी भारतीय छात्रा ने बयां किए हालात

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 06:36 PM (IST)

मानसा (अमरजीत) : यूक्रेन में पढ़ने गई मनजिंदर कौर आखिरकार अपने वतन मनसा पहुंच गई है। यूक्रेन-रूस युद्ध के कारण उसके माता-पिता अपनी बेटी के लिए चिंतित थे और जब वह लौटी, तो उन्हें राहत मिली। इस बीच मनजिंदर कौर ने कहा कि उन्होंने यूक्रेन-रूस युद्ध देखा है जो उनके दिल में गहराई तक डूब गया है। वह पढ़ाई के लिए यूक्रेन गई थी लेकिन युद्ध के कारण उसे वापस लौटना पड़ा। युद्ध के कारण उनकी पढ़ाई बाधित हो गई। उन्होंने भारत सरकार से उनकी बची हुई पढ़ाई पूरी करवाने की अपील की है।

मनजिंदर कौर ने कहा कि सरकार ने उन्हें यूक्रेन से भारत लाने का कोई प्रयास नहीं किया लेकिन वह अपने संघर्ष से भारत पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि अगर दूतावास के छात्रों के साथ तालमेल होता तो उन्हें यूक्रेन के बंकरों में इतना समय नहीं बिताना पड़ता और वे जल्दी भारत पहुंच जाते। उन्होंने कहा कि भारतीय दूतावास ने कोई उचित कार्रवाई नहीं की।

मनजिंदर कौर ने कहा कि युद्ध के दौरान वह यूक्रेन के खार्किव से पैदल सीमा पर पहुंचीं, जहां से उन्हें सरकार ने मुंबई लाकर छोड़ दिया। उसके बाद वह अपने खर्चे पर घर पहुंची है। मनजिंदर के पिता गुरदीप सिंह ने कहा कि उनकी बेटी एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गई थी लेकिन युद्ध के कारण उसकी पढ़ाई बाधित हो गई। अपने बच्चों की वापसी के लिए उन्होंने प्रशासन से अपील की थी कि लेकिन सरकार ने कोई महत्वपूर्ण भूमिका नहीं निभाई, जिसके कारण उनके बच्चों को घर लौटने के लिए संघर्ष करना पड़ा। इस बीच, लड़की के पिता ने अपने बच्चों को वापस लाने के लिए खबर जारी करने के लिए मीडिया को धन्यवाद दिया। वहां उन्होंने भारत सरकार से बच्चों की बची हुई पढ़ाई को पूरा करने की अपील की है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News