कैप्टन की पुलिस ने भगा-भगाकर पीटे बेरोजगार अध्यापक, उतरी पगड़ियां

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 09:22 AM (IST)

 पटियाला/सनौर(मनदीप जोसन, बलजिन्द्र, राणा, बिक्रमजीत): महिला दिवस पर मोती महल का घेराव करने पहुंचे ई.टी.टी. टैट पास बेरोजगार अध्यापकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस दौरान कई अध्यापक घायल हो गए और कइयों की पगड़ी उतर गई। लाठीचार्ज से दुखी 2 अध्यापक देर शाम भाखड़ा नहर में कूद गए, हालांकि इन अध्यापकों को गोताखोरों और पुलिस ने बचा लिया।  
आज पूरा दिन अध्यापक पुलिस और प्रशासन के लिए बड़ी सिरदर्दी बने रहे।
 


PunjabKesari

पुलिस ने महिला अध्यापकों समेत 2 दर्जन अध्यापकों को गिरफ्तार कर लिया। सी.एम. के न्यू मोती महल के नजदीक देर शाम भाखड़ा नहर के पसियाणा पुल के पास 50 के करीब अध्यापकों ने 2 साइड से धावा बोल दिया। 3 अध्यापक पुल पर चढ़ कर बैठ गए, दूसरी तरफ कुछ अध्यापकों ने पुल को जाम कर दिया। कुछ देर तक पुलिस को अध्यापकों ने अपनेे नजदीक नहीं आने दिया। अध्यापक फूल चंद ने 5.46 बजे और गुरी मानसा ने देर शाम 7.02 बजे भाखड़ा नहर में छलांग लगा दी। छलांग लगाने वाले अध्यापकों को तुरंत ही बाहर निकाल लिया गया।

PunjabKesari

महिला दिवस मौके रोजगार मांगने आए सी.एम. के शहर में पूरी पुलिस मोती महल के आसपास लगाई गई थी, परन्तु अध्यापकों ने पुलिस को उलझन में डाले रखा। अध्यापकों ने 3 बार फिर मोती महल की तरफ बढऩे के लिए धावा बोला, परन्तु पुलिस अध्यापकों को लाठी के जोर पर मोती महल की तरफ बढऩे से रोकने में कामयाब रही, बाद में अध्यापक पोलो ग्राऊंड के पास धरना लगा कर बैठ गए। दूसरी तरफ 50 के करीब अध्यापक भाखड़ा नहर पर जा पहुंचे।  देर शाम तक जिला प्रशासनिक अधिकारी इन अध्यापकों के साथ बात कर रहे थे और सी.एम. से बात कराने की कोशिश कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ रात के अंधेरे ने पुलिस की सिरदर्दी और बढ़ा दी थी।ई.टी.टी. टैट पास बेरोजगार अध्यापक संगरूर में रोजगार की मांग को लेकर सी.एम. के महल का दरवाजा खटखटाने आए थे। गत दिवस संगरूर में हुए लाठी-चार्ज का विरोध कर रहे थे। रोजगार मिलने की बात तो  दूर, इनको महिला दिवस मौके लाठियों से नवाजा गया।
PunjabKesari
इस मौके मौजूद दीपक कंबोज प्रधान, साथी सीनियर उप प्रधान संदीप सामा, राज्य प्रैस सचिव दीप बनारसी, सुरजीत चपाती, जरनैल संगरूर, मनी संगरूर, डा. परविन्द्र लाहौरिया, अमित जलालाबाद, राज कुमार मानसा, जगविन्द्र मानसा, राजवीर कौर मुक्तसर आदि ने कहा कि जब तक हमें रोजगार नहीं मिलता, यह विरोध जारी रहेगा और पुलिस की लाठी हमारी आवाज को दबा नहीं सकती।
PunjabKesari

ये अध्यापक हुए लाठीचार्ज में घायल
अमनदीप सिंह मानसा इस लाठीचार्ज में गंभीर घायल हुए हैं। इसके साथ गुरप्रीत राम अरनेटू, केशव कुमार बरेटा, देश राज जालंधर, बेअंत सिंह मानसा को साथी अध्यापकों ने अस्पताल में दाखिल करवाया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News