मातृभाषा 'पंजाबी' संबंधी पंजाबी मूल के मुस्लिम भाईचारे की तरफ से संघर्ष का ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 04:08 PM (IST)

मोगा (बिन्दा): पंजाब के अलग -अलग जिलों से मुस्लिम नेताओं की एक संयुक्त मीटिंग पांच सदस्यता समिति ऐच्च. आर मोफर प्रधान मुस्लिम फ्रंट पंजाब, मुख़्त्यार अल्ली जनरल सचिव, अंजूमिन इस्लामीया पंजाब, डा. हाजी फ़कीर मुहम्मद प्रधान मुस्लिम वेलफेयर समिति हलका नेहाल सिंह वाला, कमलजीत समराला, सरफरोज़ अली भुट्टों और चेयरमैन मुस्लिम वैल्लफेयर समिति मोगा की अध्यक्षता में हुई।

मीटिंग में अलग -अलग वक्तों की तरफ से विचार पेश करते हुए बताया कि पंजाब वकफ़ बोर्ड ने दूसरे राज्यों के साथ सम्बन्धित मैंबर, चेयरमैन पंजाब सरकार की शर्तों मुताबिक पंजाब के किसी भी अदारो में भर्ती के लिए दसवीं पास और पंजाबी भाषा पास होना ज़रूरी है, जब कि बोर्ड की तरफ से 172 के करीब असामियों के लिए पंजाबी भाषा की छूट के लिए संकल्प डाला गया, जिसमें पंजाब के मलेरकोटला, खन्ना के साथ सबंधित सदस्यों ने विरोध किया।

इस मौके समूह पंजाबी मुसलमानों ने पंजाब सरकार से यह माँग की गई है कि भविष्य में पंजाब के मूल निवासियों को ही वकफ़ बोर्ड मैंबर नियुक्त किया जाये और चेयरमैन मूल पंजाबी निवासी को ही बनाया जाये। मीटिंग में सरबसंमती के साथ अलग -अलग जिलों के 21 सदस्यता कार्यकारणी समिति भी गठित की गई, जिस में एचआर को राज्य प्रधान और सरफरोज़ अली को राज्य सचिव चुना गया। मीटिंग में सरबसंमती के साथ पंजाब वकफ़ बोर्ड के ख़िलाफ़ संघर्ष करने का भी ऐलान किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News