अमृतसर-लंदन के बीच सीधी उड़ान के लिए पुरी व सोम प्रकाश से मिले ढेसी

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 08:39 AM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): ब्रिटिश के सिख संसद मैंबर तनमनजीत सिंह ढेसी ने आज केंद्रीय शहरी उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सोम प्रकाश के साथ नई दिल्ली में मुलाकात की। उन्होंने मंत्रियों को यू.के. में बड़ी संख्या में बसे प्रवासी भारतीयों विशेषकर पंजाबियों द्वारा अमृतसर और लंदन के बीच सीधी हवाई उड़ानें शुरू करने के लिए लम्बे समय से लटकती मांग संबंधी जागरूक किया। 

उन्होंने कहा कि इससे पहले कि अन्य अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइनें यह अंतर्राष्ट्रीय उड़ान शुरू करें इसलिए सीधी उड़ान शुरू करने की सबसे बढिय़ा बात यह होगी कि देश की राष्ट्रीय कंपनी ‘एयर इंडिया’ ही इस हवाई मार्ग पर उड़ान की शुरूआत करके नेतृत्व करे, जिसका यात्रियों के लिए बहुत लाभ होगा।

मीटिंग दौरान मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि मैं निश्चत तौर पर दिल्ली-लंदन के बीच और ज्यादा सीधी उड़ानों की हिमायत करता हूं क्योंकि इससे पंजाब और पड़ोसी राज्यों में व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। मंत्री पुरी ने भी ढेसी को भरोसा दिलवाया कि केंद्र सरकार यह यकीनी बनाने की कोशिश करेगी कि इस उड़ान को जल्द से जल्द यकीनी बनाया जाए। वह अधिकारियों के साथ इस मामले संबंधी मीटिंग करेंगे कि इस बारे क्या किया जा सकता है।

Vatika